31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियाभारत में कनाडा नागरिकों की एंट्री बैन, वीजा सेवा अनिश्चितकाल के लिए...

भारत में कनाडा नागरिकों की एंट्री बैन, वीजा सेवा अनिश्चितकाल के लिए बंद 

बीएलएस इंटरनेशनल वेबसाइट पर कहा गया है कि " भारत मिशन की तरफ से महत्वपूर्ण सूचना: ऑपरेशनल कारणों से भारत की वीजा सेवाएं 21 सितंबर से अगली सूचना तक रहेंगी।

Google News Follow

Related

कनाडा नागरिकों के लिए भारत ने वीजा सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया है। हालांकि बिस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कनाडा नागरिकों को वीजा देने वाली बीएलएस इंटरनेशनल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी गई। जिसमें कहा गया है कि ” भारत मिशन की तरफ से महत्वपूर्ण सूचना: ऑपरेशनल कारणों से भारत की वीजा सेवाएं 21 सितंबर से अगली सूचना तक रहेंगी। बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह की हत्या के मामले में बढ़े तनाव से दोनों देशों में ठन गई है। इस संबंध एक राजनयिक ने भी पुष्टि की है।

बता दें कि, खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का कहना है कि इस हत्या के पीछे भारत का हाथ है।जिसे  भारत ने कड़े शब्दों में खारिज कर दिया है। वहीं, जस्टिन ट्रुडो ने भारत के एक राजनयिक को भी कनाडा छोड़ने को कहा था जिस पर भारत ने पलटवार करते हुए कनाडा के भी एक अधिकारी को भारत छोड़ने का आदेश दिया है।

हालांकि, वीजा मामले में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस संबंध में कोई  धिकारी अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि वेबसाइट पर साफ शब्दों हर बातों को कहा गया है। बताते चले कि कोरोना काल के बाद ऐसा पहला मौक़ा है जब भारत ने किसी देश के लिए अपनी वीजा सेवाओं को रोका है। वहीं बुधवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर कनाडा जाने वाले नागरिकों को सावधान रहने की सलाह दी थी।  विदेश मंत्रालय ने कहा कि नागरिक ऐसे किसी भी इलाके में न जाएं जहां भारत विरोधी गतिविधि हुई हैं हो रही है। या ऐसा कुछ होने की आशंका हो।
ये भी पढ़ें 

 भारत-कनाडा संकट: आगामी महीनों में व्यवसायों पर संभावित प्रभाव

जानिए कौन है पंजाबी गायक शुभ,जिसके कॉन्सर्ट से बोट ने खीचा हाथ    

कनाडा विवाद में पाकिस्तान कूदा, जानिए क्या कहा     

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें