28 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमक्राईमनामाED ने लालू यादव के करीबी अमित कत्याल को किया गिरफ्तार, जानिए...

ED ने लालू यादव के करीबी अमित कत्याल को किया गिरफ्तार, जानिए वजह   

अमित कत्याल को लैंड फॉर जॉब मामले में धन शोधन की जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है।

Google News Follow

Related

प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) ने शुक्रवार को लालू यादव और तेजस्वी यादव के करीबी अमित कत्याल को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी लैंड फॉर जॉब मामले में धन शोधन की जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि कत्याल दो माह से ईडी के पूछताछ से बचने के लिए  उसके समन का जवाब नहीं दे रहे थे। कत्याल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। मार्च माह में  ईडी ने  कत्याल के परिसरों में छापा मारा था। साथ ही लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के भी ठिकानों पर तलाशी ली गई थी।

बता दें कि, कत्याल लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के करीबी है। इसके अलावा एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक रहे हैं। यह कंपनी इस मामले में लाभार्थी है। इसका पता दिल्ली दक्षिण के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का है। इस इस इमारत का यादव परिवार इस्तेमाल कर रहा था। यह मामला तब का जब लालू यादव कांग्रेस समर्थित सरकार यूपीए में रेल मंत्री थे।

लालू यादव पर आरोप है कि भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए कई लोगों ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों सहित इस कंपनी को जमीन दी थी। इसके बाद इस मामले केस दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच ईडी और सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई ने के अनुसार, इसके लिए कोई सरकारी विज्ञापन या सार्वजनिक सूचना जारी नहीं की गई थी। मगर बिहार की राजधानी पटना के कुछ लोगों को  कई राज्यों के शहरों में नियुक्त किया गया था।

ये भी पढ़ें 

 

बीमार पत्नी से मिलने घर पहुंचे सिसोदिया, कोर्ट से मिली इजाजत पर …  

राहुल-प्रियंका गांधी के निशाने पर बड़े उद्योगपति, जाने इनके बारे में क्या कहा?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें