36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमराजनीतिPM नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में "मोहन" और "विष्णु" कल लेंगे शपथ  

PM नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में “मोहन” और “विष्णु” कल लेंगे शपथ  

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम चेहरा तय होने के बाद बुधवार को दोनों राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

Google News Follow

Related

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम चेहरा तय होने के बाद बुधवार को दोनों राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। बुधवार सुबह 11.30 बजे मध्य प्रदेश में मोहन यादव और दोनों उप मुख्यमंत्री को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। जिसके बाद 2 बजे छत्तीसगढ़ में विष्णु साय को शपथ दिलाई जाएगी। साथ दोनों डिप्टी सीएम भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। दोनों कार्यक्रमों में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे।

मध्य प्रदेश में राज्यपाल मंगू भाई पटेल मोहन यादव और दोनों उप मुख्यमंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। जिसमें राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा शामिल है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी विष्णु साय अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल की है। बीजेपी विधानसभा चुनाव में 163 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस को मात्र 66 सीटें ही मिली हैं। यहां विधानसभा की कुल 230 सीटें है।

वहीं, छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। जिसमें बीजेपी ने 55 सीटों पर अपना परचम लहराया है। जबकि कांग्रेस ने मात्र 35 सीटें ही जीत पाई है। कांग्रेस ने पिछली बार 90 सीटों में से 68 सीटों पर जीत दर्ज की थी। लेकिन इस बार 35 सीटों से उसे संतोष करना पड़ा। वहीं राजस्थान में सीएम फेस पर अभी सहमति नहीं बनी है। माना जा रहा है कि पर्यवेक्षक टीम की बैठक के बाद बीजेपी मंगलवार शाम तक फैसला ले सकती है। मंगलवार को पर्यवेक्षक टीम की बैठक हो रही है।

ये भी पढ़ें    

Article 370:’भारत को कोई अधिकार नहीं’,सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पाकिस्तान की नाराजगी!

JNU में प्रदर्शन करने पर 20 और 10 हजार रुपये का जुर्माना छात्र भड़के     

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें