24 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमदेश दुनियाJNU में प्रदर्शन करने पर 20 और 10 हजार रुपये का जुर्माना छात्र...

JNU में प्रदर्शन करने पर 20 और 10 हजार रुपये का जुर्माना छात्र भड़के     

एबीवीपी के सदस्य ने कहा कि विश्वविद्यालय का यह आदेश तुगलकी फरमान की तरह है।

Google News Follow

Related

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में प्रदर्शन को लेकर जारी किये गए नए आदेश पर छात्रों ने नाराजगी जताई है। दरअसल, जेएनयू के परिसर में अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर 20,000 रुपये जुर्माना लगाने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही, देश विरोधी नारे लगाने पर 10,000 रुपये जुर्माना देना होगा। छात्रों ने इसका विरोध किया है।

एबीवीपी के सदस्य अंबुज तिवारी ने इस संबंध में कहा कि विश्वविद्यालय का यह आदेश तुगलकी फरमान की तरह है। इससे पहले भी ऐसे आदेश जारी किये थे। जिसका छात्रों ने विरोध किया था, उसके बाद विश्वविद्यालय ने वापस ले लिया था। उन्होंने कहा कि सुना हूं फिर जेएनयू प्रशासन वैसा ही नियम लेकर आ रहा है। जिसमें छात्रों के प्रदर्शन पर रोक लगाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत है। यह हमारा संवैधानिक अधिकार है। हम अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश विरोधी नारे पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाए जाने का उचित ठहराया। उनका कहना है कि विश्वविद्यालय के अंदर अगर छात्रों को प्रदर्शन करने की इजाजत मिलनी चाहिए। हमें अपने अधिकारों को लेकर प्रदर्शन करने का अधिकार है। गौरतलब है कि मार्च में भी ऐसा ही आदेश जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि जेएनयू परिसर में नारेबाजी और प्रदर्शन करने पर 20,000 रुपये का जुर्माना लगाए जाने का आदेश जारी किया गया था। साथ ही परिसर मारपीट या हिंसा करने पर दाखिला रद्द करने का प्रावधान था।हालांकि, छात्रों के भारी विरोध के बाद यह आदेश वापस ले लिया गया था।

ये भी पढ़ें       

 

शरद पवार की चेतावनी, ‘मोदी सरकार किसानों को लेकर सतर्क रुख अपनाए…’!

भाजपा विधायक प्रसाद लाड की फिसली जुबान; संजय रा​ऊ​त का किया अपमान​ !

‘देश में है इतना काला धन…’, धीरज साहू की ‘वो’ पोस्ट वायरल!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें