28 C
Mumbai
Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिMP में "मामा" का चला जादू! BJP फिर बनाएगी सरकार, कौन होगा...

MP में “मामा” का चला जादू! BJP फिर बनाएगी सरकार, कौन होगा CM?      

शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में जीत का सेहरा पीएम नरेंद्र मोदी के सिर पर बांधा

Google News Follow

Related

मध्य प्रदेश ( एमपी ) में बीजेपी ने एक बार फिर सत्ता में वापसी की है। रविवार को आये चुनाव के रुझानों में 154 सीटों पर बढ़त बनाते हुए बहुमत हासिल कर लिया है। जबकि कांग्रेस 74 सीटों पर ही सिमटती नजर आ रही है। कई एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होने का अनुमान लगाया गया था। लेकिन साथ में यह भी कहा गया था कि बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर होगी। लेकिन, जिस तरह से नतीजे आने के बाद बीजेपी एकतरफा बढ़त बनाये हुए हैं। शुरूआती रुझानों में जरूर उतार चढ़ाव देखा गया। उसी तरह से बीजेपी धीरे धीरे बहुमत की ओर बढ़ती चली गई।

मध्य प्रदेश में इतनी बड़ी जीत लंबे अंतराल के बाद मिलती दिख रही है। बताया जा रहा है कि 50 प्रतिशत के आसपास मिलने की बात कर रही है। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में जीत का सेहरा पीएम नरेंद्र मोदी के सिर पर बांधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने  राज्य में खूब सभाएं की और जनता से जीत के लिए अपील की थी। उनकी अपील को जनता ने माना और डबल इंजन की सरकार को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार ने जो योजनाएं लागू की हमने उसे राज्य में अच्छी तरह से लागू किया।  हमने जो लाड़ली लक्ष्मी से लेकर लाडली बहना योजना लागू की उसे लोगों ने काफी पसंद किया।
शिवराज सिंह ने अमित शाह के चुनावी रणनीति पर बात करते हुए कहा कि अमित शाह ने चुनाव के दौरान यहां हमारा मार्गदर्शन किया। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं की तारीफ़ करते हुये कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है। इससे पहले उन्होंने एक्स सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि आज मध्य प्रदेश का चुनावी नतीजा आ रहा है मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद से और पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएंगे।
ये भी पढ़ें 

Exit Poll के बाद अटकलें तेज! क्या इन वजहों से कांग्रेस की होगी MP में हार?   

मुंबई के गिरगांव में भीषण आग, दो की मौत, 9 लोगों को बचाया गया

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें