31 C
Mumbai
Thursday, May 23, 2024
होमन्यूज़ अपडेटपूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त शिंदे की शिवसेना में प्रवेश? मुंबई कांग्रेस...

पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त शिंदे की शिवसेना में प्रवेश? मुंबई कांग्रेस को एक और झटका?

महागठबंधन में यह आवक अभी थमी नहीं है, लेकिन अब सियासी गलियारे में चर्चा है कि पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त शिवसेना में जाने वाली हैं| अगर वह एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में भगवा झंडा थामती हैं तो यह कांग्रेस के लिए एक और झटका होगा।

Google News Follow

Related

मुरली देवड़ा, बाबा सिद्दीकी, अशोक चव्हाण जैसे दिग्गजों ने कांग्रेस छोड़कर अलग राह पकड़ ली|मुरली देवड़ा शिवसेना में शामिल हो गए, बाबा सिद्दीकी एनसीपी में शामिल हो गए और अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो गए। हालांकि, महागठबंधन में यह आवक अभी थमी नहीं है, लेकिन अब सियासी गलियारे में चर्चा है कि पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त शिवसेना में जाने वाली हैं| अगर वह एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में भगवा झंडा थामती हैं तो यह कांग्रेस के लिए एक और झटका होगा।

प्रिया दत्त जाने वाली हैं शिवसेना में?: दिवंगत कांग्रेस सांसद और अभिनेता सुनील दत्त के निधन के बाद कांग्रेस ने उनकी बेटी प्रिया दत्त को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया था। लेकिन अब चर्चा शुरू हो गई है कि यही प्रिया दत्त कांग्रेस छोड़कर शिवसेना की ओर जा रही हैं|अगर ऐसा हुआ तो महागठबंधन की ताकत बढ़ जाएगी|

वर्ष 2009 में सांसद बनीं प्रिया दत्त: 2009 के चुनाव में प्रिया दत्त उत्तर मध्य लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनी गईं। हालांकि, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में वह भाजपा की पूनम महाजन से हार गए थे। एक समय प्रिया दत्त की उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा सीट पर मजबूत पकड़ थी। हालांकि, 2014 में मोदी लहर के बाद कांग्रेस पार्टी का पतन शुरू हो गया, एक सक्षम उम्मीदवार होने के बावजूद प्रिया दत्त, पूनम महाजन के सामने टिक नहीं सकीं।

फिलहाल प्रिया दत्त कांग्रेस पार्टी में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं| वह एक एनजीओ के माध्यम से समाज सेवा करती हैं। प्रिया दत्त का मानना है कि सामाजिक कार्य करना भी राजनीति का एक हिस्सा है|उन्होंने अभी तक कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल होने की चर्चाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन प्रिया दत्त जल्द ही शिंदे ग्रुप में शामिल हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें-

एनवीडिया माइक्रोसॉफ्ट और एपल के बाद दुनिया की बनी तीसरी सबसे बड़ी कंपनी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,599फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
155,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें