34 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024
होमन्यूज़ अपडेटनितिन गडकरी का बयान, 'पुणे में हवाई बस लाने की कोशिश की...

नितिन गडकरी का बयान, ‘पुणे में हवाई बस लाने की कोशिश की जाएगी’!

नितिन गडकरी ने कहा, ''पुणे के लिए 40 हजार करोड़ की विकास योजना तैयार की गई है|पुणे के पास अब डबल इंजन है। एक दादा थे, अब दो दादा हैं| तो अगर ये दोनों यह बात मन में लाएंगे तो उनके नेतृत्व में पुणे का विकास होगा। यह पुणे को जल, वायु और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देगा।

Google News Follow

Related

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चांदनी चौक पर पुल का उद्घाटन किया| तब उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, मंत्री चंद्रकांत पाटिल और अन्य नेता मौजूद थे। नितिन गडकरी ने बताया कि चांदनी चौक पर पुल के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है| नितिन गडकरी ने कहा, ”पुणे के लिए 40 हजार करोड़ की विकास योजना तैयार की गई है|पुणे के पास अब डबल इंजन है। एक दादा थे, अब दो दादा हैं| तो अगर ये दोनों यह बात मन में लाएंगे तो उनके नेतृत्व में पुणे का विकास होगा। यह पुणे को जल, वायु और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देगा।
“पुणे में कुछ स्थानों पर एरियल स्काई बस (डबल डेकर रेलवे) लाने का प्रयास किया जा रहा है। हवा में चलने वाली स्काई बस में 2500 लोग बैठते हैं। अजीत पवार और चंद्रकांत पाटिल को एक बार स्काई बस लेआउट को देखना और अध्ययन करना चाहिए। क्योंकि, पुणे में सड़कों को चौड़ा नहीं किया जाएगा,” नितिन गडकरी ने कहा।
शहर बहुत प्रदूषित है|अगर पुणे को पेट्रोल-डीजल मुक्त कर दिया जाए तो प्रदूषण जरूर कम होगा। अब से देश से पेट्रोल-डीजल को खत्म करने के लिए इलेक्ट्रिकल, इथेनॉल, मेथनॉल, बायो सीएनजी पर ट्रेनें चलाने को प्राथमिकता दी जाएगी। केंद्रीय कृषि मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को यहां कहा, इसलिए, आने वाले दिनों में हम इथेनॉल से चलने वाली कारों को देखेंगे।पुणे में यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए हवाई ट्रेनों की योजना पर विचार चल रहा है और यह संतोष की बात है कि चांदनी चौक पर यातायात की भीड़ को दूर करने और मेट्रो सेवा शुरू करने की मांग पूरी हो गई है। लेकिन गडकरी ने इस बात पर अफसोस जताया कि एयरपोर्ट का मसला अब तक नहीं सुलझ सका है|
यह भी पढ़ें-

सीआरपीसी संशोधन बिल पेश करते हुए गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान​ !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,601फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
154,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें