36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमराजनीतिमहुआ मोइत्रा की संसद की सदस्यता खत्म, BJP ने हर सवाल का...

महुआ मोइत्रा की संसद की सदस्यता खत्म, BJP ने हर सवाल का दिया जवाब  

Google News Follow

Related

शुक्रवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद की सदस्यता खत्म हो गई। महुआ मोइत्रा पर संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने का आरोप लगा था। शुक्रवार को एथिक्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट संसद में रखी और मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी। जिस पर लोकसभा में मोइत्रा की सदस्यता रद्द करने के लिए प्रस्ताव लाया गया। जहां प्रस्ताव पास होते ही महुआ मोइत्रा की सांसद की सदस्यता रद्द हो गई। इस दौरान विपक्ष ने बीजेपी से कई सवाल भी पूछा। जिसका उन्होंने जवाब चुन चुनकर दिया।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ एथिक्स कमेटी द्वारा पेश की गई रिपोर्ट के बाद चर्चा के समय पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि कमेटी में 12 बजे इस रिपोर्ट को संसद में रखा। अब दो बजे इस पर चर्चा क्यों, इतनी जल्दबाजी क्यों ? उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट को पढ़ने के लिए कुछ समय मिलना चाहिए। जिसका जवाब देते हुए महाराष्ट्र की सांसद हिना गावित ने कहा कि हमने रिपोर्ट मिलने के दी घंटे बाद ही इसे पढ़ लिया। इसमें साफ साफ लिखा है कि महुआ मोइत्रा ने संसद की आचार संहिता का उललंघन किया है और उन्होंने अपना संसदीय लॉगइन पासवर्ड किसी और को दिया।यह चर्चा का सही समय है।

 वहीं, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि महुआ मोइत्रा पर पैसा लेकर सवाल पूछने का आरोप है। लेकिन उन्हें ही अपने सफाई में बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्हें अपना पक्ष रखने का मौक़ा मिलना चाहिए। इसके जवाब में केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि 2005 में ऐसे ही एक मामले में दस सांसदों की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। उस समय भी किसी सांसद को अपना पक्ष रखने का मौक़ा नहीं दिया गया था। जल्दबाजी में उसी दिन कार्रवाई की गई थी। महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोइत्रा परिस्थितियों की शिकार हुई हैं। मै इसकी कड़ी निंदा करती हूं। पार्टी महुआ के साथ खड़ी है और हम गठबंधन में मिलकर बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे।
ये भी पढ़ें 

 

कांग्रेस सांसद के ठिकानों से 100 करोड़ रुपये की नकदी बरामद, सियासत तेज   

प्रसाद खांडेकर का मुद्दा विधान परिषद में गरमाया, फड़णवीस ने कहा, कानूनी कार्रवाई की जाएगी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें