28 C
Mumbai
Monday, February 26, 2024
होमक्राईमनामाकांग्रेस सांसद के ठिकानों से 100 करोड़ रुपये की नकदी बरामद, सियासत...

कांग्रेस सांसद के ठिकानों से 100 करोड़ रुपये की नकदी बरामद, सियासत तेज   

यह कार्रवाई बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े ठिकानों परकी जा रही है। बौद्ध डिस्टिलरी कंपनी कांग्रेस सांसद धीरज साहू की है।

Google News Follow

Related

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है। अब तक कांग्रेस सांसद के पास से 100 करोड़ की नकदी बरामद की जा चुकी है। ये छापेमारी ओडिशा और झारखण्ड में कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर हो रही है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी बुधवार को शुरू हुई जो अब तक जारी है। आयकर विभाग ने बरामद नकदी को गिनने के लिए बड़ी बड़ी मशीनें लगा रखा है। इतनी बड़ी रकम मिलने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

आयकर विभाग के अनुसार, बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े ठिकानों पर ये छापेमारी की जा रही है। बौद्ध डिस्टिलरी कंपनी कांग्रेस सांसद धीरज साहू की है। जो शराब व्यवसाय से जुडी है। ओडिशा में धीरज साहू की कई शराब की फैक्ट्रियां है। उनका संयुक्त परिवार इस कारोबार से जुड़ा हुआ है। आयकर विभाग ने ओडिशा में बोलनगीर और संबलपुर में, वहीं  झारखंड में धीरज साहू के पैतृक गांव  में छापेमारी की गई। जबकि रांची के लोहरदगा स्थित प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई में अब तक 100 करोड़ रुपये बरामद किया जा चुका है। इसकी तस्वीर भी सामने आई है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि आलमारी में नोटों का पहाड़ लगा हुआ है। इन नोटों को गिनने के लिए आयकर विभाग ने बड़ी बड़ी मशीनें लगा रखा है, जिसके द्वारा इन नोटों की गिनती की जा रही है।

इस मामले में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दीपक प्रकाश ने एक ट्वीट किया है और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा” यह कांग्रेस के एक सांसद के यहां छापे में बरामद नकदी की तस्वीरें हैं। सोचिये 70 साल से देश को खोखला करने वाले और कितने लोग होंगे। जब हम हम हेमंत सोरेन के हजारों करोड़ों रूपये के घोटाले की बात करते हैं तो वह आंकड़ा नहीं हकीकत होता है। जिसका उदाहरण सबके सामने है।

ये भी पढ़ें     

अमित शाह ने पाक अधिकृत कश्मीर का मुद्दा उठाया​, कहा, नेहरू की गलतियों का परिणाम!

प्रसाद खांडेकर का मुद्दा विधान परिषद में गरमाया, फड़णवीस ने कहा, कानूनी कार्रवाई की जाएगी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,754फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
131,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें