24 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमन्यूज़ अपडेटचुनाव आयोग का शरद पवार को झटका, अजित पवार गुट ही असली...

चुनाव आयोग का शरद पवार को झटका, अजित पवार गुट ही असली NCP

आयोग ने कहा कि यह फैसला तमाम सबूतों के मद्देनजर लिया गया है।

Google News Follow

Related

शरद पवार को चुनाव आयोग ने मंगलवार को बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को ही असली एनसीपी माना है। आयोग ने कहा कि यह फैसला तमाम सबूतों के मद्देनजर लिया गया है। आयोग ने अजित पवार गुट को ही एनसीपी का नाम और चुनाव चिन्ह उपयोग करने का अधिकार दिया है। बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने शिवसेना के विवाद पर शिंदे गुट को ही असली शिवसेना माना था।

चुनाव आयोग के इस निरनय शरद पवार को बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। चुनाव आयोग ने यह फैसला दस से अधिक सुनवाई के बाद सुनाया है। चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह इस्तेमाल करने का अधिकार दिया है। इससे पहले शिवसेना से शिंदे गुट के अलग होने पर भी चुनाव आयोग ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह का उपयोग की अनुमति शिंदे गुट को दिया था।शिंदे गुट को शिवसेना का नाम इस्तेमाल करने की अधिकार दिया साथ ही चुनाव चिन्ह धनुष बाण का उपयोग शिंदे गुट ही करता है। जबकि, उद्धव गुट को शिवसेना बाला साहेब उद्धव गुट का नाम इस्तेमाल करता है। उद्धव गुट का चुनाव चिन्ह मशाल है।

वहीं , चुनाव आयोग ने शरद पवार को नई पार्टी के लिए तीन नाम देने को कहा है। इन नामों की घोषणा बुधवार को शाम 4 बजे की जायेगी। चुनाव आयोग के अनुसार,शरद गुट सही समय पर बहुमत साबित नहीं कर पाया,इसलिए फैसला उनके खिलाफ गया। चुनाव आयोग ने राज्य में 6 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग बुधवार को नई पार्टी के नाम के लिए तीन नए नाम सुझाएगा। अजित पवार ने चुनाव आयोग के फैसले पर एक्स सोशल मीडिया पर लिखा है कि आयोग के निर्णय को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं। वहीं, शरद पवार का खबर लिखे जाने तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

ये भी पढ़ें

उत्तराखंड UCC : लिव इन का करना होगा रजिस्ट्रेशन, बच्चे का क्या होगा?    

राहुल ने कुत्ते का बिस्किट कांग्रेस कार्यकर्ता को दिया?, असम CM सरमा भड़के   

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बधाई प्रस्ताव, राम मंदिर मुद्दे पर समाजवादी पार्टी में फूट!

बाबरी मस्जिद की ईंट को राज ठाकरे ने उपहार के रूप में किया स्वीकार !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें