28 C
Mumbai
Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिSP के बाद अब MP में नीतीश कुमार ने भी उतारे अपने...

SP के बाद अब MP में नीतीश कुमार ने भी उतारे अपने 5 उम्मीदवार  

समाजवादी पार्टी और जेडीयू इंडिया गठबंधन में शामिल है अब वे एक दूसरे के खिलाफ चुनाव में दम भर रही हैं । 

Google News Follow

Related

बिहार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी मध्य प्रदेश(MP) विधान सभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी (SP) में तू तू , मै मै कैंडिडेटों को उतारने को लेकर हो चुकी है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला था। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और जेडीयू के इस कदम से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली है। जेडीयू ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है जिसमें पांच उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था। इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दल एक दूसरे के खिलाफ चुनाव में दम भरते हुए नजर आ रहे हैं।

जेडीयू ने मध्य प्रदेश के पिछोर विधानसभा सीट पर चंद्रपाल यादव, राजनगर सीट से रामकुंवर ( रानी) रैकवार, विजय राघवगढ़ सीट से शिव नारायण सोनी, थांदला सीट से तोल सिंह भूरिया और पेटलावद से रामेश्वर सिंघार को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस पांचों सीटों पर कांग्रेस ने पहले ही अपना उम्मीदवार उतार चुकी है। जबकि राजनगर विधानसभा सीट से  समाजवादी पार्टी भी अपना प्रत्याशी खड़ा किया है।
गौरतलब है कि जेडीयू, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन में शामिल हैं। अब तीनों पार्टियां लोकसभा चुनाव से पहले  विधानसभा चुनाव में एकदूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान बमन ताल ठोंक रही है। अब तक सपाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में  अपने 41 उम्मीदवार उतार चुकी है। अब जेडीयू ने पांच कैंडिडेट उतार कर कांग्रेस के लिए मुश्किल पैदा कर दी हैं।
इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि सपा और जेडीयू कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है। पिछले दिनों समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने को लेकर माहौल गरम था। हालांकि कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव का  कांग्रेस के प्रति रुख नरम हुआ है। लेकिन सपा द्वारा उतारे गए कैंडिडेट  तो जनता में कन्फूजन तो पैदा कर ही रहे हैं।  बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 सीटों के लिए  17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे।
ये भी पढ़ें    

 

जेडीयू-आरजेडी का होगा विलय!, नीतीश कुमार का भविष्य कैसा होगा?

रावण दहन के बहाने PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना,कहा …      

केंद्रीय मंत्री राणे के बड़े बेटे ने सक्रिय राजनीति से बनाई दूरी, कही ये बात  

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें