27 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024
होमदेश दुनियामहाराष्ट्र विधान परिषद में गाली गलौज करने वाले विरोधी पक्ष के नेता...

महाराष्ट्र विधान परिषद में गाली गलौज करने वाले विरोधी पक्ष के नेता ५ दिनों के लिए निलंबित !

महाराष्ट्र की विधानपरिषद में चल रहे चर्चा सत्र में राहुल गाँधी के हिन्दुओं के प्रति अपमानजनक बयान से माहौल गरमाया था। विधानपरिषद के ठाकरे गुट के विपक्ष के नेता अंबादास दानवे राहुल गाँधी की बाजू तान कर रखे हुए थे। बहस के बीच अपना संतुलन खोते ही...

Google News Follow

Related

 

महाराष्ट्र में मानसून सत्र का अधिवेशन जारी है। इसी बीच राहुल गांधी ने लोकसभा के अधिवेशन में हिंदुओं को हिंसक कहते हुए संपूर्ण हिन्दू समाज को अपमानित किया, जिसके बाद महाराष्ट्र के विधि मंडल में राहुल गांधी के खिलाफ लाए हुए प्रस्ताव पर चर्चा हो रही थी, जिसमें विधान परिषद के विरोधी नेता अंबादास दानवे ने अपना आपा खोकर विधिमंडल सदस्य प्रवीण दरेकर को गाली गलौज करने लगे।

दरअसल महाराष्ट्र की विधान परिषद में चल रहे इस चर्चा सत्र में राहुल गांधी के हिन्दुओं के प्रति अपमानजनक बयान से माहौल गरमाया गया। विधान परिषद के ठाकरे गुट के विपक्ष के नेता राहुल गांधी की बाजू तान कर रखे हुए थे। बहस के बीच अपना संतुलन खोते ही उन्होंने प्रवीण दरेकर को उनकी माँ पर गाली गलौज करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद आज विधानभवन में अंबादास दानवे के निलंबन को लेकर मांग उठने लगी। जब अंबादास दानवे को अपनी बात पर सफाई देने का मौका मिला तो ,उन्होंने माफ़ी मांगने के बजाय कहा, मैं शिवसैनिक हूँ और जो मेरे मुँह से बात निकल गई सो निकल गई। प्रवीण दरेकर ने अंबादास दानवे के निलंबन की माँग को लेकर सदन के सीढ़ियों पर आंदोलन किया और अंबादास दानवे से इस्तीफे की मांग रखी।

आखिरकार विधानपरिषद में अंबादास दानवे के निलंबन का प्रस्ताव लाया गया, जिस पर विपक्ष ने चर्चा की मांग की। राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं ने ऐसे विषयों पर सदन के सदस्यों को समझाने के बाद प्रस्ताव आगे बढ़ाया और विधान परिषद की सभापति महोदया नीलम गोर्हे ने अंबादास दानवे को पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान उन्हें विधानभवन में आने से भी रोक लगाई गयी है।

इस पर ठाकरे गुट के नेता उद्धव ठाकरे भाजपा के अन्य बयानों की याद दिलाते हुए उन्हें घेरने की कोशिश कर रहे है। इस मामलें में उद्धव ठाकरे ने बातों बातों में हल्के से माफ़ी भी मांगने की कोशिश की है, इसके बावजूद अभी भी अम्बादास दानवे को उनका समर्थन साफ दिखाई देता है।

यह भी पढ़े –

हाथरस में बाबा भोले के सत्संग में भगदड़, अब तक 90 लोगों की मौत, 100 से अधिक श्रद्धालु घायल!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,489फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
167,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें