34 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियामहाराष्ट्र की मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से पियूष गोयल के नाम की...

महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से पियूष गोयल के नाम की घोषणा!

वर्तमान में वह वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण, कपड़ा विभाग देखते हैं और राज्यसभा में सदन के नेता हैं। वह पहले रेलवे, वित्त, कॉर्पोरेट मामले, कोयला, बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और खान मंत्रालयों का नेतृत्व कर चुके हैं।

Google News Follow

Related

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की भाजपा दूसरी सूचि में 72 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिसमें नागपुर से नितिन गडकरी और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से पियूष गोयल के नामों की घोषणा की गयी है|वर्तमान में वह वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण, कपड़ा विभाग देखते हैं और राज्यसभा में सदन के नेता हैं। वह पहले रेलवे, वित्त, कॉर्पोरेट मामले, कोयला, बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और खान मंत्रालयों का नेतृत्व कर चुके हैं।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पियूष गोयल की मुंबई उत्तर लोकसभा सीट पर नाम की घोषणा होने के बाद कार्यकर्ताओं और उनके चाहने वालों में ख़ुशी लहर व्याप्त है| भाजपा ने मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी की टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उम्मीदवार बनाया है| पियूष गोयल के मुंबई आगमन पर भाजपा कार्यकर्ता अपने नेता के स्वागत की तैयारी लगे हुए हैं|

​​बात दें की इससे पहले बिजली, कोयला और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री के रूप में कार्य करते हुए, श्री गोयल ने ‘उजाला’ नामक दुनिया के सबसे बड़े एलईडी बल्ब वितरण कार्यक्रम को सफलतापूर्वक लागू किया। श्री गोयल ने संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर हस्ताक्षर किए, जिसे विश्व स्तर पर सबसे तेज़ बातचीत वाला एफटीए करार दिया गया।

​​गौरतलब है कि गोयल ने ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए उत्पादन-संबंधित प्रोत्साहन योजनाओं की शुरूआत की निगरानी की और दुनिया के सबसे बड़े खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम, प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के कार्यान्वयन का नेतृत्व किया।

उनके पिता, वेद प्रकाश गोयल, दो दशकों से अधिक समय तक जहाज निर्माण मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष थे। उनकी मां चंद्रकांता गोयल मुंबई से महाराष्ट्र विधानसभा के लिए तीन बार चुनी गईं।

यह भी पढ़ें-

केजरीवाल के दावे पर भाजपा का पलटवार, कहा सीएए सिर्फ नागरिकता…!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,641फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें