24 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमराजनीतिPM Modi का संसद में बड़ा दावा: 3री बार BJP 370 तो...

PM Modi का संसद में बड़ा दावा: 3री बार BJP 370 तो NDA 400 पार

Google News Follow

Related

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का धन्यवाद कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि एनडीए आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतेगी जबकि बीजेपी 370 सीटें लाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी यह मानते है कि एनडीए इस बार 400 से ज्यादा सीटें लाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष अपनी जिम्मेदारी सही तरह से नहीं निभा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने हमेशा यह कहा है कि देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत है। लेकिन कांग्रेस इसमें नाकाम रही है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष की नाकामी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ” हमारी सरकार के तीसरे दौर की शुरुआत होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। अब केवल 100 से लेकर 125 दिन ही बचे हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार 400 के पार, खरगे जी (मल्लिकार्जुन खरगे) भी कह रहे हैं कि 400 पार।

वैसे पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वे आंकड़ों में विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन देश का मिजाज एनडीए को 400 पार करा कर ही रहेगा। जबकि बीजेपी को 370 सीटें मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में बहुत बड़े फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्वर्ती सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने अपने पहले के कार्यकाल में यूपीए के कार्यकाल के गढ्डों को भरा। उसमें हमारा काफी समय लगा। जबकि दूसरे कार्यकाल में हमने भारत के विकास की नींव रखी। अब तीसरे कार्यकाल में हम विकसित भारत के निर्माण को नई रफ़्तार देंगे।

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकाल के कार्यों की तुलना करते हुए कहा कि आज जिस रफ़्तार से काम हो रहा है उसकी कांग्रेस कल्पना भी नहीं कर सकती है। हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए, इसमें 80 लाख पक्के घर शहरी गरीबों के लिए बनाये।अगर कांग्रेस की रफ़्तार होती तो इतना काम करने 100 साल लगते और 4 से 5 पीढ़ियां खत्म हो जाती।

ये भी पढ़ें

कांग्रेस की दुकान पर लगेगा ताला,बार बार एक ही प्रोडक्ट को लांच करती है    

विपक्ष की हालत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, परिवारवाद पर PM का बड़ा बयान       

चंपई सोरेन सरकार ने जीता विश्वास मत, जाने क्या है गठबंधन का समीकरण?

‘गांधीजी को नाथूराम गोडसे ने नहीं मारा’, सावरकर की किताब से मचा हड़कंप!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें