33 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमधर्म संस्कृति22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा: राज ठाकरे ने की यह...

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा: राज ठाकरे ने की यह अपील…!

अपने भाषण के अंत में राज ठाकरे ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राणप्रतिष्ठा समारोह का जिक्र किया और मनसे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश दिए|

Google News Follow

Related

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे शनिवार को पुणे दौरे के दौरान मनसे के सरपंच और ग्राम पंचायत सदस्यों से बातचीत की। इस सभा में राज ठाकरे ने राज्य के ग्रामीण इलाकों की स्थिति का जिक्र किया और मनसे कार्यकर्ताओं से गांव को साफ रखने की अपील की। अपने भाषण के अंत में राज ठाकरे ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र किया। उन्होंने मनसे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अपील की कि वे राजनीतिक कार्यक्रमों के वाद विवाद का हिस्सा न बने और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर परदीप जलाने की अपील की।     

गौरतलब है कि, 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस समारोह में देशभर के गणमान्य व्यक्तियों, राजनीतिक नेताओं, आध्यात्मिक गुरुओं को आमंत्रित किया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 22 जनवरी को आपने आसपास और मंदिरों को साफ़ रखने और रोशनी जलाने की अपील की है। हालांकि, अभी तक मनसे ने अपनी भूमिका को स्पष्ट नहीं किया है।

राज ठाकरे ने मनसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से प्राणप्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राजनीतिक कार्यक्रमों में आरोप-प्रत्यारोप में शामिल नहीं होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अयोध्या में राम मंदिर बनने से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि जिन कारसेवकों ने कड़ी मेहनत की, उनका सपना 22 तारीख को पूरा हो रहा है।

राज ठाकरे ने यह भी कहा कि. मुझे लगता है कि मनसे कार्यकर्ताओं को आम लोगों को परेशान किए बिना, जहां भी वे चाहें, उन कारसेवकों के लिए आरती, पूजा-अर्चना करनी चाहिए। बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के सभी नागरिकों से 22 जनवरी को अपने घरों में ‘श्री राम ज्योति’ जलाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें-

“शंकराचार्य को जीवन में उनके योगदान के बारे में बताना चाहिए…”,- नारायण राणे !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,640फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें