36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमदेश दुनियाराजस्थान: चूरू में पोलिंग एजेंट पर हमला,11 बजे तक हुआ 24.74 %...

राजस्थान: चूरू में पोलिंग एजेंट पर हमला,11 बजे तक हुआ 24.74 % मतदान   

राजस्थान में शनिवार को विधानसभा की 199 सीटों पर मतदान हो रहा है। 1862 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Google News Follow

Related

राजस्थान में शनिवार को विधानसभा की 199 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, 1862 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीजेपी का दावा है कि इस बार राज्य की जनता सरकार बदलने बका मूड बना लिया है ,जबकि कांग्रेस ने कहा है वह राजस्थान में दोबारा सत्ता में आएगी। वहीं चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 11 बजे तक राज्य में 24.74 फीसदी तक मतदान हुआ है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

इधर, मतदान शुरू होने के बाद चूरू के एक मतदान केंद्र पर दो गुटों में झड़प हो गई। पोलिंग बूथ एजेंट का आरोप है कि चार से पांच लोगों ने उन पर हमला किया, जिसमें उसे चोटें भी आई हैं। वहीं  राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य में  बीजेपी की जीत निश्चित है। तीन दिसंबर को मतगणना के बाद कमल खिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक बायां को कोट करते हुए कहा कि मै उनके बयान से सहमत हूं, लेकिन अंडर करंट कांग्रेस के नहीं बीजेपी के पक्ष में है।

जबकि, सचिन पायलट ने कहा है कि हमने काम किया है, जनता हमें पसंद करेगी। बीजेपी को बताना चाहिए कि उसने क्या काम किया। महंगाई ,बेरोजगारी के साथ कई समस्याएं हैं जिसका जनता मूल्यांकन कर रही है। बता दें कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें है लेकिन, श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कुन्नर के निधन की वजह से इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया है। जिसकी वजह से 199 सीटों पर ही मतदान हो रहा है।

ये भी पढ़ें 

 

दादा-दादा-दादा करते-करते गुजर गई मेरी जिंदगी, सुनील तटकरें का सुप्रिया पर हमला!

मुंबई के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे बिल्ली का बच्चा गोद लेंगे, कोर्ट में दी अर्जी!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें