33 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दो दिवसीय दौरा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दो दिवसीय दौरा !

प्रधानमंत्री का दुनिया की सबसे प्राचीन सांस्कृतिक नगरी काशी में आगमन हो रहा है, इसलिए सबसे प्राचीन सांस्कृतिक नगरी में काशी की तरफ से प्रधानमंत्री का जोरदार अभिनंदन व स्वागत करता हूं।

Google News Follow

Related

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की रात्रि को वाराणसी पहुंचे हुए हैं| उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित हैं|इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयास से संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बना है|प्रधानमंत्री का दुनिया की सबसे प्राचीन सांस्कृतिक नगरी काशी में आगमन हो रहा है, इसलिए सबसे प्राचीन सांस्कृतिक नगरी में काशी की तरफ से प्रधानमंत्री का जोरदार अभिनंदन व स्वागत करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे को लेकर भाजपाईयों में खुशी का माहौल है। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी काशी को कई योजनाओं की सौगात दे रहे हैं। इस दौरान वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही बच्चों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने संत रविदास की जयंती के अवसर पर रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण किया|  इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे संत रविदास जी की नई प्रतिमा के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है। वही उन्होंने संत रविदास म्यूजियम की आधारशिला भी रखी है।वही प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात, लोकार्पण और उद्धघाटन भी किया गया|

अपने वाराणसी दौरे में काशीवासियों को लेकर उन्होंने कहा कि मैं काशी का जनप्रतिनिधि भी हूँ, इसलिए यहां के लिए मेरी विशेष जिम्मेदारी बनती है कि मैं यहां के लोगों के सुविधाओं का ध्यान रखूं|वही उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि संत रविदास की जयंती पर मुझे इन जिम्मेदारियों को निभाने का अवसर प्राप्त हुआ है|वही सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती के कार्यक्रम के आयोजन पर प्रधानमंत्री मोदी का आगमन हुआ है मैं इस अवसर पर उनका स्वागत करता हूं।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान बीएचयू में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले पांच वर्षों में देश इसी आत्मविश्वास से विकास को नयी रफ्तार देगा, देश सफलताओं की नयी ऊंचाइयों को छुयेगा और ये मोदी की गारंटी है| वही इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैं सेवक बनकर काशी को संवारूँगा| इसके विकास में रोड, ब्रिज और भवन आदि सभी बनेंगे, लेकिन मुझे यहां के प्रत्येक नागरिकों और प्रत्येक मन को संवारना है| यह कार्य एक सेवक और साथी बनकर करना है|

यह भी पढ़ें-

आईपीएल 2024 के शेड्यूल की घोषणा, 22 मार्च से शुरू होगा महासंग्राम!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,640फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें