28 C
Mumbai
Monday, July 22, 2024
होमस्पोर्ट्सशुभमन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई? भारत के बैटिंग कोच ने किया बड़ा...

शुभमन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई? भारत के बैटिंग कोच ने किया बड़ा खुलासा​!

Google News Follow

Related

टी20 विश्व कप 2024 के भारत के अंतिम ग्रुप मैच से पहले, एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और अवेश खान सुपर 8 राउंड की शुरुआत से पहले घर लौट आएंगे। हालांकि, इसके बाद एक और रिपोर्ट आई जिसमें दावा किया गया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के कारण गिल को टीम से बाहर किया जा रहा था और रोहित शर्मा के साथ उनका झगड़ा हो गया था।

शुभमन गिल ने भी रोहित को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है​, लेकिन अब इन सभी खबरों पर विराम लगाते हुए भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा है कि दोनों भारतीय खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने का फैसला टूर्नामेंट शुरू होने से पहले लिया गया था​| टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा 4 रिजर्व खिलाड़ियों का चयन किया था| शुबमन गिल और आवेश खान के अलावा रिंकू सिंह और खलील अहमद रिजर्व खिलाड़ी थे। रिंकू और खलील अब सुपर 8 के लिए टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज रवाना होंगे, जबकि गिल-आवेश स्वदेश लौटेंगे।

शुबमन गिल को अचानक घर क्यों भेजा जाएगा?: विक्रम राठौड़ ने भारत बनाम कनाडा मैच रद्द होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”यह शुरू से ही योजना थी। जब हम अमेरिका आएंगे तो चार (रिजर्व) खिलाड़ी साथ आएंगे। दो फिर घर लौटेंगे और दो हमारे साथ वेस्ट इंडीज जाएंगे, इसलिए टीम के चयन के समय से ही यही योजना थी।

भारत बनाम कनाडा मैच रद्द होने के बारे में बात करते हुए, राठौड़ ने कहा, “कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को रिलीज किया जा रहा है। निःसंदेह, जब आप आदर्श से कम परिस्थितियों में खेलते हैं तो यह हमेशा चिंता का विषय होता है। इसलिए ऐसी स्थिति में मैच खेलने या न खेलने का फैसला मैच अधिकारियों पर छोड़ दिया जाता है| हम एक टीम के तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कह सकते, लेकिन अगर मैच खेला जाता तो इससे हमें वास्तव में मदद मिलती, हम इस मैच को खेलने के लिए उत्साहित थे।

कोच ने कहा कि जब आप ऐसी परिस्थितियों में खेलते हैं तो चोट लगने का डर हमेशा बना रहता है।’ आप पहले से ही सुपर 8 में हैं और आप चोटों का जोखिम नहीं उठाना चाहते।

यह भी पढ़ें-

संसद में विपक्ष नेता: जिम्मेदारी से क्यों भाग रहे हैं राहुल गांधी?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,496फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें