29 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमदेश दुनियास्वर्ण मंदिर में बेअदबी घटना में 'साजिश'?, सीबीआई जांच की मांग 

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी घटना में ‘साजिश’?, सीबीआई जांच की मांग 

Google News Follow

Related

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले एक शख्स को पीट पीटकर मारे जाने के बाद पंजाब पुलिस ने इस मामले केस दर्ज किया है। शनिवार को हुई इस घटना में शख्स उस आरक्षित क्षेत्र में घुसने की कोशिश की, जहां गुरु ग्रंथ साहिब रखा गया है। पुलिस ने बताया कि रविवार को युवक का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इस घटना को राजनीतिक दलों ने साजिश करार दिया है और इसकी जांच कराने की मांग की है।

क्या है मामला 
बताया जा रहा है कि 24-25 वर्षीय एक युवक रेहरास साहिब पाठ (शाम की होने वाली प्रार्थना) के दौरान एक रेलिंग को फांदकर उस  निषेध क्षेत्र में प्रवेश किया और गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को उठा लिया। कहा जाता है कि यह तलवार केवल ग्रंथी सिखों ही उठा सकते हैं। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी।आरोपी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है। पुलिस ने कहा कि शव से कोई पहचान दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि यह घटना “गहरा चौंकाने वाला और बेहद दर्दनाक” था। अपराध शब्दों के लिए बहुत निंदनीय था और इसने पूरी दुनिया में “सिख जनता के मन में गहरी पीड़ा और आक्रोश” पैदा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि “घटना के पीछे गहरी साजिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है”।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कथित बेअदबी के प्रयास की निंदा की और पंजाब सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर यह साझा किया कि उन्होंने जो कहा वह बेअदबी की कोशिश का सीसीटीवी फुटेज है।

ये भी पढ़ें 

पीएम मोदी ने दिया नया नारा, ‘यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी’  

शिवाजी की प्रतिमा पर स्याही पोतने से तनाव,बेलागवी में धारा 144 लागू  

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें