28 C
Mumbai
Wednesday, February 28, 2024
होमदेश दुनियाअमेरिका में इज़राइल-हमास युद्ध का विरोध: महिला ने फ़िलिस्तीनी झंडे को ​लगायी​...

अमेरिका में इज़राइल-हमास युद्ध का विरोध: महिला ने फ़िलिस्तीनी झंडे को ​लगायी​ आग​!

अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर एक महिला प्रदर्शनकारी ने खुद को फिलिस्तीनी झंडे में लपेट लिया और आग लगा ली। इसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई और यहां के अधिकारियों ने जवाब दिया कि यह राजनीतिक विरोध का चरम कृत्य था|

Google News Follow

Related

24 नवंबर को शुरू हुए युद्धविराम को आगे बढ़ाने के प्रयास विफल होने के बाद इज़राइल और गाजा के बीच लड़ाई शुरू हो गई। इजराइल ने शुक्रवार को गाजा पट्टी पर हवाई हमले फिर से शुरू कर दिए। इज़राइल और हमास दोनों ने युद्धविराम की समाप्ति के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया। इस बीच, इजराइल-हमास युद्ध दोबारा शुरू होने के बाद अमेरिका में इसकी निंदा की गई है|अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर एक महिला प्रदर्शनकारी ने खुद को फिलिस्तीनी झंडे में लपेट लिया और आग लगा ली। इसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई और यहां के अधिकारियों ने जवाब दिया कि यह राजनीतिक विरोध का चरम कृत्य था|

महिला फिलिस्तीनी झंडा लेकर वाणिज्य दूतावास से बाहर आई। पुलिस प्रमुख डारिन शिएरबाम ने कहा, इसके बाद उसने झंडे को अपने चारों ओर लपेट लिया और आग लगा ली। इंडिया टुडे ने डेली बीस्ट की रिपोर्ट के हवाले से इस पर रिपोर्ट दी है| शियरबाम ने कहा कि एक सुरक्षा गार्ड ने महिला को रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा। साथ ही इसमें एक सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गया| बाद में आग बुझाई गई और गंभीर रूप से झुलसी महिला को पास के ग्रेडी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। शिरबाम ने कहा, यह घटना आतंकवादी कृत्य नहीं थी, बल्कि हमास और इज़राइल के बीच युद्ध के खिलाफ विरोध का एक रूप था, जो एक सप्ताह के युद्धविराम के बाद शुक्रवार को फिर से शुरू हुआ।

इस बीच, दक्षिणपूर्व अमेरिका में इज़राइल के वाणिज्य दूतावास अनात सुल्तान-दादोन ने एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा, “कार्यालय भवन के प्रवेश द्वार पर आत्मदाह की खबर सुनकर हमें दुख हुआ है। यह दुखद है कि इजराइल के प्रति नफरत और उकसावे को इतने भयानक तरीके से व्यक्त किया जा सकता है। जीवन की पवित्रता हमारा सर्वोच्च मूल्य है। हमारी प्रार्थनाएँ उस सुरक्षा अधिकारी के लिए हैं जो इस दुखद कृत्य को रोकने की कोशिश में घायल हो गया।
करीब 340 लोग रिहा..: हमास ने एक सप्ताह के युद्धविराम के दौरान 100 से ज्यादा बंधकों को रिहा कर दिया। इनमें मुख्य रूप से महिलाएं, बच्चे और विदेशी नागरिक शामिल हैं। इज़राइल के अनुसार, लगभग 125 बंधक अभी भी हमास के पास हैं। इस अवधि के दौरान, इज़राइल ने लगभग 240 फिलिस्तीनी किशोरों और युवा वयस्कों को बचाया। उनमें से अधिकांश पर इज़रायली बलों पर पत्थर और फ़ायरबम फेंकने का आरोप था।
 
यह भी पढ़ें-

MP में घमासान,कांग्रेस ने कहा, होगा नया सबेरा, BJP बोली, EVM पर भी होगा सवाल           

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें