26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियाकभी गले तो कभी आंख मारी, राहुल गांधी ने सदन में किया...

कभी गले तो कभी आंख मारी, राहुल गांधी ने सदन में किया फ्लाई किस     

 महिला सांसदों ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने भाषण खत्म करने के बाद जब वे लोकसभा से बाहर जा रहे थे तब उन्होंने महिला सांसदों की तरफ फ़्लाइंग किस करने का इशारा किया।

Google News Follow

Related

संसद में एक बार फिर राहुल गांधी ने ऐसी हरकत की है जिस पर बवाल मचा हुआ है।  केंद्रीय मंत्री  स्मृति ईरानी सहित बीजेपी और एनडीए की महिला सांसदों ने राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है। महिला सांसदों ने इस संबंध में लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत भी की है। महिला सांसदों ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने भाषण खत्म करने के बाद जब वे लोकसभा से बाहर जा रहे थे तब उन्होंने महिला सांसदों की तरफ फ़्लाइंग किस करने का इशारा किया। बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने ऐसी हरकत की है। इससे पहले भी उन्होंने ऐसा कर चुके हैं कि जिसकी खूब चर्चा होती है। इससे पहले साल 2018 में भी मानसून सत्र के दौरान अपने साथी नेता को आंख मारा था और पीएम मोदी को गले लगाया था। उनके ये कारनामे आज भी चर्चा का विषय बनते रहे हैं।

2018 में पीएम मोदी को गले लगाया था: 2018 में जब विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इस चर्चा में भी उन्होंने भाग लिया था। तब राहुल गांधी ने कहा था कि मेरी सच्चाई वाली बातों को सुनकर पीएम मोदी नजरें नहीं मिला रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वे सच्चे नहीं हैं इसलिए मेरे से नजरें नहीं मिला रहे हैं। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा था कि मै बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं ,जो मुझे कांग्रेस का असली अर्थ समझाया और मुझे शिवभक्त बना दिया। इसके बाद राहुल गांधी ने अपनी सीट से उठकर पीएम मोदी को गले लगाया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को आंख मारा था: 2018 में ही अविश्वास प्रस्ताव के चर्चे के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी के लोग मुझे गाली दे सकते हैं। लेकिन इसको लेकर मेरे अंदर कोई गुस्सा नहीं है। उन्होंने आगे कहा था कि मै कांग्रेस हूं, और इसी भावना ने इस देश को बनाया। इस भावना को आप सभी के अंदर से  निकलूंगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आप सभी को भी कांग्रेस में बदलूंगा। इसके बाद  राहुल गांधी ने अपनी सीट से उठकर पीएम मोदी को गले लगाया था। लेकिन, जब उन्होंने वापस लौटे तो अपने बगल में बैठे ज्योतिरादित्य सिंधिया को आंख मारा था। उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस नेता थे और वे बीजेपी में केंद्रीय मंत्री है।

2023 में फ़्लाइंग किस का इशारा: उसी तरह से 2023 में विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव के चर्चा के दौरान भी ऐसी ही हरकत की है। राहुल गांधी ने बुधवार को भाषण देने के बाद जब वे सदन से बाहर जा रहे थे। तब उन पर बीजेपी महिला सांसदों ने आरोप लगाया कि उन्होंने फ़्लाइंग किस का इशारा किया। इस पर बीजेपी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति ऐसा व्यवहार सदन में पहली बार देखा है। ये किस खानदान के लक्षण हैं।

ये भी पढ़ें  

 

अविश्वास प्रस्ताव: BJP ने राहुल पर संसद में फ़्लाइंग किस का लगाया आरोप 

अविश्वास प्रस्ताव: राहुल गांधी ने कहा “मणिपुर में हिन्दुस्तान की हत्या की गई”

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें