36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमदेश दुनियासंसद में घुसपैठ से पहले आरोपियों ने बनाये थे ये प्लान, फिर...

संसद में घुसपैठ से पहले आरोपियों ने बनाये थे ये प्लान, फिर बदले और ….

पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि आरोपी संसद के बाहर आत्मदाह करने और पर्चे बांटने का का प्लान बनाए थे

Google News Follow

Related

संसद सुरक्षा चूक मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें पांच आरोपी सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम, ललित झा और अमोल शिंदे पर यूएपीए के तहत केस दर्ज किया गया सभी आरोपियों को सात दिन की रिमांड पर भेजा गया है। इन आरोपियों से पूछताछ जारी है।

पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि आरोपी संसद के बाहर आत्मदाह करने और पर्चे बांटने का का प्लान बनाए थे. कहा जा रहा है कि आरोपियों ने सबसे पहले अपने पुरे शरीर पर अग्निरोधक लेप लगाकर आत्मदाह की प्लानिंग किये थे, लेकिन बाद में इस प्लान को बदलकर संसद में घुसपैठ कर बवाल काटा। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि पुलिस मुख्य साजिशकर्ता ललित झा को राजस्थान के उस स्थान पर ले जाएगी जहां उसने चारों आरोपियों का मोबाइल जलाया है।

पूछताछ में यह भीं सामने आया है कि संसद में आरोपी पर्चे भी फेंकने के फिराक में थे, लेकिन आरोपियों अंतिम समय में जूते में रखे कलर गैस को निकालकर छोड़े। शुरूआती जांच में ही आरोपियों से कुछ पर्चे बरामद किये गए थे जिसमें लिखा था ” प्रधानमंत्री लापता है, उन्हें ढूढ़ने वाले को स्विस बैंक से पैसे दिए जाएंगे।” इतना ही नहीं संसद के बाहर भी पीले रंग का कलर उड़ाया गया था। जिसे नीलम और अमोल शिंदे ने उड़ाया था। जबकि संसद में सागर शर्मा और मनोरंजन डी ने दर्शक दीर्घा से कूदकर सांसदों के बीच कलर गैस छोड़कर हंगामा किया।

आरोपियों को सांसदों ने पकड़कर जमकर कुटाई भी की थी। उसके बाद उन्हें सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया गया था। दोनों आरोपी बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास पर एंट्री लिए थे। जो 45 मिनट का था लेकिन आरोपी वहां दो घंटे रुके हुए थे। अब बताया जा रहा कि जांच से जुडी एक विशेष टीम बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा से भी पूछताछ करेगी।

वहीं, महेश और कैलाश को क्लीनचीट नहीं दी गई है। वहीं, जांच तीन ललित झा को राजस्थान के नागौर लेकर जाएगी ,जहां उसने चारों आरोपियों के मोबाइल को जलाया था,और सबूत मिटाने की कोशिश की। इसके आलावा उसे उस स्थान पर भी ले जाया जाएगा जहां पर उसने अपना मोबाईल फेंका था।

ये भी पढ़ें

गाय पर नेताओं को सीख! अब गाय के गोबर से अंतरिक्ष में उड़ान भरेगा रॉकेट   

IPL 2024 : हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के नए कप्तान; नए सीजन से पहले बड़ा ऐलान!

मथुरा ईदगाह मस्जिद में सर्वे पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें