27 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमक्राईमनामा5 राज्यों 51 ठिकानों पर एनआईए की कार्रवाई, खालिस्तानियों की टूटी कमर...

5 राज्यों 51 ठिकानों पर एनआईए की कार्रवाई, खालिस्तानियों की टूटी कमर       

इस कार्रवाई में पंजाब के फिरोजपुर से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला करीबी जोड़ा सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

Google News Follow

Related

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने खालिस्तानियों के नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई कर रही है। देश के छह राज्यों में लगभग 51 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जारी है। बताया जा रहा है कि पंजाब में 30, राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली और यूपी में एक-एक जगहों पर छापेमारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि यह कार्रवाई तीन मामलों में हो रही है जो  लॉरेंस बॉश्नोई , बामबिहा और अर्श डल्ला गैंग से जुड़े हैं।

खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला का करीबी गिरफ्तार: इस कार्रवाई में पंजाब के फिरोजपुर से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला करीबी जोड़ा सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इसके मोबाइल से डल्ला के साथ चैटिंग के सबूत मिले हैं। वहीं, एक अन्य संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है। एनआईए की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है की एनआईए की इस कार्रवाई से प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन खलिस्तान टाइगर फ़ोर्स की कमर टूट गई है। इस  संगठन के पंजाब सहित अन्य राज्यों में नेटवर्क खंगाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कनाडा में बैठे  खालिस्तानियों को इस गैंग द्वारा की जा रही फंडिंग के नेटवर्क को ख़त्म करने के लिए यह बड़ा एक्शन माना जा रहा है।
इन ठिकानों पर दबिश: जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, अलीगढ, सहारनपुर और पीलीभीत में की गई। अगर पंजाब की बात करें तो फिरोजपुर, लुधियाना ,मोगा , फरीदकोट , पटियाला, बरनाला और मानसा में यह छापेमारी हो रही है। राजस्थान के हनुमानगढ़ , जोधपुर, झुंझुनू, गंगानगर, भीलवाड़ा , अजमेर कोटा ग्रामीण ,जोधपुर ग्रामीण जैसलमेर ,सीकर ,पाली , बीकानेर में एनआईए की दबिश दी है।  बताया जा रहा है कि एनआईए ने यह कार्रवाई बुधवार देर रात शुरू की जो अब तक जारी  है।
ये भी पढ़ें 

 

वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा

World Cup 2023: अंतिम 4 टीमों को लेकर इरफान पठान की भविष्यवाणी, कहा..!

दिल्ली में बड़ी चोरी: ज्वेलर्स शोरूम से 25 करोड़ के गहने और नकदी पार   

खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर का घर होगा जब्त, चिपकाया गया नोटिस        

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
165,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें