26 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमदेश दुनिया'सूर्य घर-मुफ्त विज योजना',एक करोड़ को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली!

‘सूर्य घर-मुफ्त विज योजना’,एक करोड़ को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली!

सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (13 फरवरी) 'प्रधानमंत्री सूर्य घर-मोफत विज योजना' लॉन्च की। इस योजना के तहत लगभग 1 करोड़ घरों तक बिजली पहुंचाने और प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का लक्ष्य है।

Google News Follow

Related

सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री सूर्य घर-मोफत विज योजना’ लॉन्च की। इस योजना के तहत लगभग 1 करोड़ घरों तक बिजली पहुंचाने और प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का लक्ष्य है।

क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने?: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुताबिक इस योजना पर 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा| हम सतत विकास और जन कल्याण के लिए पीएम सूर्य घर-मुक्त बिजली योजना शुरू कर रहे हैं। इस परियोजना के लिए 75,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और हमारा लक्ष्य लगभग 1 करोड़ परिवारों को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करना है।

योजना का प्रचार-प्रसार करने की अपील: मोदी ने अपील की कि इस योजना को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए शहरी स्थानीय स्व-सरकारी निकायों, पंचायतों को लोगों को छत पर सौर प्रणाली लगाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

नामांकन के लिए मोदी का आह्वान: यह योजना रोजगार पैदा करेगी और बिजली बिल कम करेगी। आइए सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा दें। मैं सभी उपभोक्ताओं विशेषकर युवाओं से प्रधानमंत्री सूर्य घर-मुफ्त बिजली योजना को और मजबूत करने की अपील करता हूं। वे https://pmsuryaghar.gov.in आपको इस लिंक पर जाकर अपना पंजीकरण कराना चाहिए।

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र से होगा कांग्रेस का सफाया?, चव्हाण के बाद एक और विधायक ने छोड़ी पार्टी !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें