30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमन्यूज़ अपडेट22वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का नागपुर संस्करण कल से, देश-विदेश फिल्मों को...

22वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का नागपुर संस्करण कल से, देश-विदेश फिल्मों को दावत!

प्रसिद्ध निर्देशक एवं 'पिफ' के निर्देशक डाॅ. जब्बार पटेल के मार्गदर्शन में यह महोत्सव 8 मार्च से 10 मार्च तक नागपुर के वीआर मॉल स्थित सिनेपोलिस में आयोजित किया जा रहा है।

Google News Follow

Related

22वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का नागपुर संस्करण कल 8 मार्च से राजधानी नागपुर में शुरू हो रहा है। प्रसिद्ध निर्देशक एवं ‘पिफ’ के निर्देशक डाॅ. जब्बार पटेल के मार्गदर्शन में यह महोत्सव 8 मार्च से 10 मार्च तक नागपुर के वीआर मॉल स्थित सिनेपोलिस में आयोजित किया जा रहा है। इस तीन दिवसीय महोत्सव के अंतर्गत दस वैश्विक फिल्में, दो भारतीय फिल्में, दो मराठी फिल्में और एक वृत्तचित्र प्रस्तुत किया जाएगा।

इसमें कुल 16 सत्र हैं जिनमें 14 फिल्में और दो विशेष सत्र शामिल हैं। ग्लोबल फिल्म्स और वर्ल्ड कॉम्पिटिशन की श्रेणी में, नागपुरवासी दुनिया भर की दो ईरानी,दो पुर्तगाली,दो फ्रेंच,दो इतालवी, एक मिस्र और एक स्पेनिश फिल्में भी देख सकेंगे।

विदेश की फिल्मों को दावत: महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रस्तुत, यह फिल्म महोत्सव महाराष्ट्र फिल्म, थिएटर और सांस्कृतिक विकास निगम, सांस्कृतिक मामलों के निदेशालय, पुणे फिल्म फाउंडेशन और मेराकी परफॉर्मिंग आर्ट्स संगठन के सहयोग से आयोजित किया जाता है। फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन कल शुक्रवार 8 मार्च को शाम 5 बजे कलेक्टर डॉ.विपिन इटनकर की उपस्थिति में होगा।इस कार्यक्रम में डाॅ. जब्बार पटेल अध्यक्ष बने रहेंगे|

इस मौके पर ‘पिफ’ के क्रिएटिव डायरेक्टर, फिल्म गुरु समर नखाते, डिप्टी डायरेक्टर विशाल शिंदे भी मौजूद रहेंगे| इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया भर के निर्देशकों की फिल्में देखना नागपुर के लोगों के लिए एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है। इस अवसर पर सांस्कृतिक आदान-प्रदान होता है। डॉ.जब्बार पटेल के नेतृत्व में ‘पिफ’ पुणे की वैश्विक पहचान बन गई है। वही नागपुर में उत्सव शुरू हो रहा है| महोत्सव के मुख्य आयोजक अजेय गमपावर ने नागपुर और विदर्भ के प्रशंसकों से इस महोत्सव पर सहज प्रतिक्रिया देने की अपील की है।

दो सत्रों में दिखाई जाएंगी 14 फिल्में: तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान दस वैश्विक, दो भारतीय, एक डॉक्यूमेंट्री और दो मराठी फिल्में दिखाई जाएंगी। महोत्सव में 9 और 10 मार्च को सुबह 10 बजे से रात 8.30 बजे तक कुल 16 सत्र होंगे, जिसमें 14 फिल्में और दो विशेष सत्र होंगे। जिसमें दो मराठी फिल्में ‘जिप्सी’ और ‘छबीला’ भी इसमें प्रस्तुत की जाएंगी| दिलचस्प बात यह है कि ‘जिप्सी’ के निर्देशक शशि खंडारे और जूरी पुरस्कार विजेता बाल अभिनेता कबीर खंडारे भी महोत्सव में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-

काशी में होगा पीएम मोदी का भव्य व दिव्य स्वागत!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें