28 C
Mumbai
Sunday, June 23, 2024
होमराजनीतिआप ने केजरीवाल को PM उम्मीदवार बनाने की मांग, जाने क्या दी...

आप ने केजरीवाल को PM उम्मीदवार बनाने की मांग, जाने क्या दी दलीलें? 

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि मै चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमर तोड़ महंगाई में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है।   

Google News Follow

Related

आम आदमी पार्टी ने विपक्ष के “इंडिया” गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग की है। इसके पीछे आप पार्टी ने वजह भी गिनाई है। आप पार्टी का कहना है कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीएम बनते हैं तो देश में कई बदलाव आएगा। बता दें कि मुंबई में विपक्ष के “इंडिया” गठबंधन की 31 अगस्त और 1 सितंबर को बैठक होने वाली है। इसके लिए राजनीति दलों के नेताओं का मुंबई आना शुरू हो गया है।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने समाचार एजेंसी एएनआई से बाचीत करते हुए कहा कि ” अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मै चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमर तोड़ महंगाई में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त पानी और महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्ग लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा, फिर  भी सरप्लस बजट पेश किया गया। वे लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक पीएम मोदी के सामने चुनौती कर्ता के रूप में उभरते हैं।”

 

प्रियंका ने कहा कि अगर केजरीवाल पीएम बनते है तो देश पूरी तरह से बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा विजन है कि  मेक इन इंडिया नंबर वन बने। सारा सामान भारत में बने। प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि पीएम मोदी ने लाल किले से कहा कि जब हम बाहर के देशों से कुछ खरीदते हैं तो महंगाई का भी इम्पोर्ट करते है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है कि उनके पास कोई विजन नहीं है।

उन्होंने कहा कि लाइसेंस राज खत्म होगा और व्यापारियों को व्यापार करने का माहौल मिलेगा। जहां शिक्षा इतनी उच्च स्तर की होगी की बच्चे आविष्कार करने की सोचेंगे।बता दें कि प्रियंका कक्कड़ के हां में हां आप नेता गोपाल राय ने भी मिलाया है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसका फैसला विपक्ष ही करेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष का गठबंधन ही पीएम उम्मीदवार घोषित करेगा।

ये भी पढ़ें    

हर दिन कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहा चंद्रयान-3, प्रज्ञान ने चांद पर खोजे कई पदार्थ      

इस साल सावन में दो पूर्णिमा, जाने कब है रक्षाबंधन का मुहूर्त ?     

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,539फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें