36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमराजनीतिराजस्थान में भजन"राज", दीया और बैरवा के साथ नए CM ने ली...

राजस्थान में भजन”राज”, दीया और बैरवा के साथ नए CM ने ली शपथ

भजनलाल शर्मा ने अपने 56 वें जन्मदिन पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। वे राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री बने।

Google News Follow

Related

राजस्थान में आज से शिव”राज” नहीं भजन”राज” कायम हो गया। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने 56 वें जन्मदिन पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। वे राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री बने। उनके साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित किया गया था। भजन लाल शर्मा, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा सहित बीजेपी के कई बड़े नेता भी मौके पर उपस्थित थे। वहीं, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस समारोह में मौजूद थे। भजनलाल ने शपथ ग्रहण से पहले अपनी पत्नी गीता देवी के साथ जयपुर के गोविन्ददेवजी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने अपने आराध्य देव की पूजा अर्चना की। शपथ ग्रहण समारोह जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित किया गया। जहां बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और लोग उपस्थित थे। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे। शपथ ग्रहण समारोह की वजह से आसपास के मार्गों का सजावट किया गया था और अल्बर्ट हॉल को पर्यटकों के लिए बंद रखा गया था।

इस मौके पर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ,छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु साय, हरियाणा के सीएम मोहन लाल खटटर, गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल सहित कई नेता भी मौजूद थे। बता दें कि बीजेपी ने 199 सीटों पर हुए चुनाव में 115 सीट पर जीत दर्ज की थी। जबकि कांग्रेस को 69 सीटों विजय मिली थी।

ये भी पढ़ें

 

संसद बवाल का छठां आरोपी गिरफ्तार, साथियों का जलाया मोबाइल

भगत सिंह के नाम खत….. सागर ने बहुत पहले बना चुका था संसद कांड का प्लान!

HC फैसले पर ओवैसी की प्रतिक्रिया, ‘मुसलमानों की गरिमा पर कील…’!

संसद हमले के आरोपी अमोल शिंदे की कानूनी लड़ाई लड़ेंगे असीम सरोदे !

 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें