24 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमदेश दुनिया"मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर" को केंद्र ने किया बैन,जाने क्यों उठाया यह...

“मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर” को केंद्र ने किया बैन,जाने क्यों उठाया यह कदम?

"मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर" पार्टी पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के बाद उस पर बैन लगा दिया है।

Google News Follow

Related

केंद्र सरकार ने “मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर” पार्टी पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के बाद उस पर बैन लगा दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा कि मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर पार्टी को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से उस पर पांच साल के लिएब बैन लगाया गया है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई यूएपीए के तहत की गई है।

अमित शाह ने एक्स पर एक पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट ) / एमएलजेके-एमए को यूएपीए के तहत गैरकानूनी संघठन घोषित किया गया है। यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू कश्मीर में राष्ट्रविरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल है। यह संगठन और इसके सदस्य आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते और लोगों को जम्मू कश्मीर इस्लामिक शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि पीएम मोदी का यह संदेश है कि जो भी देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ काम करता है उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।बता दें कि मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर का मुखिया मसरत आलम भट्ट है। यह संगठन भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में प्रचार करता है। यह संगठन जम्मू कश्मीर को भारत से अलग कराने के लिए काम करता है ताकि जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान में विलय कराया जा सके। इस संगठन पर यह भी आरोप लगा है कि वह जम्मू कश्मीर में इस्लामिक शासन स्थापित करने के लिए यहां के युवकों को बरगलाता है।

इस संगठन के सदस्यों पर जम्मू कश्मीर अलगाववाद को बढ़ावा देने और सुरक्षाबलों पर पथराव करने का आरोप लगता रहा है। यह संगठन और इसके सदस्य पाकिस्तान में बैठे आतंकियों को धन भी मुहैया कराते रहे हैं। बता दें कि केंद्र सरकार को यह अधिकार है कि अगर कोई संगठन या सदस्य देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होता है तो उस पर प्रतिबंध या बैन लगा सकती है।

ये भी पढ़ें

सामने आया राम मंदिर का नक्शा, भक्तों को क्या मिलेंगी सुविधाएं? 

भारत के गौरव और समुद्री रक्षा का प्रतीक: आईएनएस इंफाल

राम मंदिर उद्घाटन समारोह: उद्धव​ ठाकरे का अनर्गल आलाप, राम मंदिर खड़ा ही नहीं होता?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें