30 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमदेश दुनियाअब दवा में गड़बड़ी: केजरीवाल के खिलाफ CBI जांच का आदेश

अब दवा में गड़बड़ी: केजरीवाल के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Amlodipine, levetiracetam pantoparazile दवाओं के टेस्टिंग में फेल होने के बाद सीबीआई जांच के आदेश

Google News Follow

Related

दिल्ली के उपराज्यपाल ( LG) विनय सक्सेना ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं के मिलने पर सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है। दरअसल, Amlodipine, levetiracetam pantoparazile दवाओं के टेस्टिंग में फेल होने के बाद से हंगामा मचा हुआ है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने विजिलेंस विभाग की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की मांग की है।

दिल्ली सरकार पर आरोप है कि सरकारी अस्पतालों के लिए खरीदी गई दवाओं में लापरवाही बरती गई है और वे टेस्टिंग में फेल हो गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने इस मामले के सामने आने के बाद सीबीआई जांच के आदेश दे दिए है। इसके अलावा मुख्य सचिव को भी पत्र लिखकर जांच करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि जब इन दवाओं की सरकारी और प्राइवेट टेस्टिंग लैब में जांच की गई तो वे मापदंडो पर खरी नहीं उतरी है। जिसके बाद सीबीआई जाँच के आदेश दिए गए हैं।

इसके बाद बीजेपी नेता मनोज तिवारी और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यह पार्टी पैसों की भूखी है। आप नेताओं के भ्रष्टाचार के पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने आरोप लगाया की इन लोगों ने लोगों के जान से खिलवाड़ किया है। इन्हे जनता माफ़ नहीं करेगी। मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि नकली व्यक्ति का सबकुछ नकली है। असली तो बस दिल्ली का भ्रष्टाचार और प्रदूषण है।

बता दें किदिल्ली सरकार पर शराब घोटाले का आरोप लगा है। इस मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह जेल में बंद हैं। शुक्रवार को ईडी ने केजरीवाल को तीसरी बार शराब घोटाले में पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया है। इससे पहले ईडी ने दो बार समन भेज चुका गए। वर्तमान में केजरीवाल विश्पना के लिए गए हुए है।

ये भी पढ़ें

जाने किस मुहूर्त में होगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जाने सबकुछ   

कर”नाटक”: सिद्धारमैया ने कहा हिजाब से बैन हटाने नहीं दिया आदेश       

कश्मीर: सेना ने घुसपैठ को किया नाकाम, शव को घसीटते हुए भागे आतंकी

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें