29 C
Mumbai
Wednesday, February 21, 2024
होमराजनीतिटूट गया इंडिया गठबंधन! ममता के ऐलान से सकते में कांग्रेस, कह दी...

टूट गया इंडिया गठबंधन! ममता के ऐलान से सकते में कांग्रेस, कह दी ये बात      

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह राज्य में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगी।

Google News Follow

Related

शुरू से ही यह अटकलें लगाए जा रहे थे कि इंडिया गठबंधन किसी न किसी मुद्दे पर पेंच जरूर फंसना तय है और वही हुआ भी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह राज्य में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद इंडिया गठबंधन के भविष्य पर सवाल खड़ा हो गया है। वहीं, इस डैमेज कंट्रोल को रोकने के लिए कांग्रेस नेता ने अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि हम ममता बनर्जी के उस बात से सहमत की वे बीजेपी को हराना चाहती है हम भी हराना चाहते है। सफर में रेड लाइट, रोड ब्रेकर मिलते रहते हैं।

ममता बनर्जी ने तल्खी के साथ कहा कि हमने जो भी प्रस्ताव भेजे सभी को ठुकरा दिया गया है।इन सबके बाद हमने यह फैसला लिया है कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने राहुल गांधी का बिना नाम लिए कहा कि वह बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालने जा रहे हैं लेकिन उन्हें शिष्टाचार के नाते भी इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कांग्रेस को देश की 300 सीटों चुनाव लड़ना चाहिए और बीजेपी को हारने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दल एक साथ रहेंगे, लेकिन उनके साथ हस्तक्षेप होगा तो उस पर विचार किया जाएगा। ममता बनर्जी ने गठबंधन का नेतृत्व करने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने  कहा कि हमने बंगाल में कांग्रेस को 2 सीट देने की पेशकश की थी लेकिन कांग्रेस ने ज्यादा सीटें मांग रही है। बता दें कि बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने मात्र 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

वहीं,ममता बनर्जी के ऐलान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ममता बनर्जी के बिना  इंडिया गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने कहा है कि हम बीजेपी को हराना चाहते है, हम भी बीजेपी को किसी भी कीमत पर हराना चाहते हैं। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि  ममता बनर्जी गठबंधन की मजबूत स्तंभ हैं। हम ममता जी के बिना गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकते है।

 ये भी पढ़ें                         

बिहार की 4 वो महान विभूतियां जिन्हें कर्पूरी ठाकुर से पहले मिल चुका है भारत रत्न   

UNSC में स्थायी सदस्य क्यों नहीं भारत?, मस्क ने पावरफुल देशों पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता ने PM Modi के उपवास पर उठाया सवाल, महाराज ने दिया जवाब  

दूसरे विग्रह की तस्वीर आई सामने, श्वेत वर्ण की मूर्ति में हैं हनुमान  

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,764फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें