36 C
Mumbai
Thursday, February 29, 2024
होमराजनीतिAyodhya से BJP इस बार उतारेगी हाई प्रोफाइल नेता, जानें क्या है प्लान? ...

Ayodhya से BJP इस बार उतारेगी हाई प्रोफाइल नेता, जानें क्या है प्लान?         

पार्टी का मत है कि फैजाबाद से हाईप्रोफाइल नेता को उतारने से माहौल  बनेगा

Google News Follow

Related

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर राजनीति टीका टिप्पणी जारी है। वहीं, बीजेपी राम मंदिर के कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने की तैयारी है। शनिवार को जिस तरह पीएम मोदी ने रोड शो किया और निषाद परिवार के साथ उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी से मुलाक़ात की। यह देखकर विपक्ष के नेताओं को अच्छा नहीं लगा। इधर यह भी खबर है कि बीजेपी अब अयोध्या यानी की फैजाबाद से किसी बड़े नेता को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। वर्तमान में इस सीट से लल्लू सिंह सांसद है।

खबरों में कहा गया है कि जिस तरह फिलहाल अयोध्या देश और विदेश की मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है उससे बीजेपी गदगद है। बीजेपी चाहती है कि इस सीट से कोई हाईप्रोफाइल नेता चुनाव लड़े। इसके अलावा बताया जा रहा है कि यूपी सरकार में चर्चित मंत्रियों को भी लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। उन्हें उन लोकसभा सीटों पर उतारा जाएगा जहां पर वर्तमान सांसदों की परफॉर्म्स कमजोर है।कहा जा रहा है कि ऐसे कई सांसद हैं जिनकी रिपोर्ट बेहद खराब है। बीजेपी के इस प्लान के पीछे मंशा यह है कि नए चेहरों को यूपी सरकार में लाया ज़ाय.

पार्टी का मत है कि फैजाबाद या अयोध्या से हाईप्रोफाइल नेता को उतारने से माहौल  बनेगा और चुनाव जीतने में मदद मिलेगी। अगर देखा जाए तो उत्तर प्रदेश की कई लोकसभा सीटों से बीजेपी के हाई प्रोफ़ाइल नेता सांसद हैं, इसमें सबसे बड़ा नाम खुद पीएम मोदी का जो बनारस लोकसभा सीट से सांसद हैं। लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी  जिन्होंने कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से राहुल गांधी की छुट्टी की है।

वैसे बीजेपी के के लिए काशी,मथुरा, अयोध्या और लखनऊ की सीट प्रतिष्ठा का विषय रही है। इन सीटों पर बीजेपी चुनाव भी जीतती आई है।ऐसे में यह माना जा रहा है कि इन सीटों को और मजबूत करने के लिए बीजेपी लगातार प्रयास कर रही है। 

ये भी पढ़ें                               

मुस्लिम लीग के बाद अब केंद्र ने तहरीक ए हुर्रियत को आतंकी संगठन किया घोषित  

गुजरात में परियोजना ​लगने से संजय राऊत की बौखलाहट!

अयोध्या में पीएम मोदी: राम को ही नहीं देश के 4 करोड़ लोगों को मिला घर,

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें