33 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024
होमन्यूज़ अपडेट"राजनीति का अर्थ है​" सामाजिक उद्देश्य और राष्ट्रीय उद्देश्य,​ नितिन गडकरी का...

“राजनीति का अर्थ है​” सामाजिक उद्देश्य और राष्ट्रीय उद्देश्य,​ नितिन गडकरी का बयान!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी लगातार अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर नितिन गडकरी ने टिप्पणी की है|सामाजिक हित, राष्ट्रीय हित, विकास हित और सेवा हित ही राजनीति है।

Google News Follow

Related

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी लगातार अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर नितिन गडकरी ने टिप्पणी की है|सामाजिक हित, राष्ट्रीय हित, विकास हित और सेवा हित ही राजनीति है। नितिन गडकरी ने कहा है कि वर्तमान में जो कुछ भी चल रहा है वह सरकार के कारण है। वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे|

नितिन गडकरी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान, हमने धन इकट्ठा किया और आदिवासी क्षेत्रों और मेलघाट में खाद्यान्न और किराने का सामान वितरित किया। ‘आपला प्रॉब्लम, आपला विकास’ अभियान के तहत दूरदराज के इलाकों से 5 युवाओं का चयन किया गया| उन्हें स्कॉलरशिप के साथ 5 साल तक 10,000 रुपये प्रति माह वजीफा दिया जाएगा।
इस अवसर पर आदिवासी इलाकों से प्रथम रैंक से उत्तीर्ण 64 लड़के और 53 लड़कियों को शिक्षा के लिए नागपुर लाया गया है। ये लड़कियां नंदनवन हिंदू गर्ल्स स्कूल में कक्षा 5 से 12 तक की पढ़ाई कर रही हैं। इन लड़कियों ने ‘सांसद क्रिया’ प्रतियोगिता में पुरस्कार जीते हैं| इसलिए, हम अंजनगांव-सुरजी की 115 लड़कियों की भी मदद कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, ”मैं सभी सांसदों, विधायकों, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों से लगातार अपील करता हूं कि यह राजनीति है। सामाजिक कारण, राष्ट्रीयकरण, विकास कारण, सेवा कारण राजनीति है। अभी जो कुछ चल रहा है वह सत्ता के कारण है| सरकार को ये जरूर करना चाहिए | लेकिन, सेवा और विकास के बाद सामाजिक और आर्थिक परिवर्तन आएगा, ”नितिन गडकरी ने कहा।
यह भी पढ़ें-

क़्वालीफिकेशन राउंड में मचाया गदर! नीरज का पेरिस ओलंपिक टिकट पक्का

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,601फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
154,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें