31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियाजगद्गुरु रामभद्राचार्य के जन्म अमृत महोत्सव में PM मोदी करेंगे शिरकत    

जगद्गुरु रामभद्राचार्य के जन्म अमृत महोत्सव में PM मोदी करेंगे शिरकत    

इस घोषणा के मुंबई के उद्योगपति और कारुलकर संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत कारुलकर साक्षी बने।

Google News Follow

Related

उत्तर प्रदेश के अयोध्या राम मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर जारी है और राम मंदिर के निर्माण का पहला चरण अंतिम दौर में है। राम मंदिर का लोकार्पण अगले साल किया जाएगा इसके साथ ही पद्म विभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य के जन्म का अमृत महोत्सव भी आयोजित किया जाएगा। इस घोषणा के दौरान मुंबई के उद्योगपति और कारुलकर संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत कारुलकर उपस्थित रहे।

अमृत महोत्सव में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी:यह कार्यक्रम 14 से 22 जनवरी 2024 तक भगवान राम की नगरी अयोध्या में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम जगद्गुरु रामभद्राचार्य के शिष्यों द्वारा मनाया जाएगा। अयोध्या में नौ दिनों तक आयोजित होने वाले अमृत महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ख़ास मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है। वहीं, पद्म विभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने इस संबंध में बताया कि भगवान राम की पुण्य नगरी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में दुनिया भर से रामभक्त आएंगे और शामिल होंगे। इस मौके पर राम मंदिर का लोकार्पण और रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

राम भक्तों को दोहरी अनुभूति: आचार्य रामचंद्र दास ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने राम भक्तों को दोहरी अनुभूति का एहसास होगा। उन्हें गुरु और गोविंद दोनों का आशीर्वाद मिलेगा। इस अमृत महोत्सव को लेकर कारुलकर संस्थान के अध्यक्ष  प्रशांत कारुलकर ने भी ख़ुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि राम मंदिर के निर्माण से रामभक्तों में ख़ुशी की लहर है। अयोध्या में आयोजित होने वाले अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए श्रद्धालु अति उत्साहित हैं और इसका बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।
ये भी  पढ़ें

 

G20 शिखर सम्मेलन में नहीं आएंगे पुतिन, जाने इसके पीछे की क्या है वजह?    

PM मोदी को पाकिस्तानी मूल बहन बांधेगी राखी, इस बार देंगी खास तोहफा 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें