33 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024
होमन्यूज़ अपडेट​"मुझमें देश में महान सुधार करने का साहस था”; प्रधानमंत्री मोदी का...

​”मुझमें देश में महान सुधार करने का साहस था”; प्रधानमंत्री मोदी का स्वतंत्रता दिवस​…!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद से मोदी सरकार ने नोटबंदी से लेकर अनुच्छेद 370 हटाने तक कई बड़े फैसले लिए हैं​|​ इस संबंध में मोदी ने खुद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में अपना रुख जाहिर किया था​| इस मौके पर उन्होंने बताया कि किस वजह से वह देश में बड़े सुधार कर पाए।

Google News Follow

Related

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद से मोदी सरकार ने नोटबंदी से लेकर अनुच्छेद 370 हटाने तक कई बड़े फैसले लिए हैं| इस संबंध में मोदी ने खुद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में अपना रुख जाहिर किया था​| इस मौके पर उन्होंने बताया कि किस वजह से वह देश में बड़े सुधार कर पाए। वह 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले पर बोल रहे थे।
​नरेंद्र मोदी ने कहा, ”देश में बहुत काम हो रहा है| 2014 में जनता ने एक मजबूत सरकार बनायी| ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जनता ने 2014 और 2019 में सरकार बनाई जिसने मोदी को देश में बड़े सुधार करने का साहस दिया।
“जब मोदी ने एक के बाद एक सुधार किए…”: “जब मोदी ने एक के बाद एक सुधार किए, तो प्रशासन में जो लोग भारत के कोने-कोने में काम करते थे और जिनके पास लाखों हाथ-पैर थे, उन्होंने इन सुधारों की जिम्मेदारी ठीक से ली। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, प्रशासन ने अपना काम किया है।


“अगले 1000 वर्षों के लिए देश की नींव को मजबूत करने वाली ताकतों को ताकत”:
“सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन का यह युग भारत के भविष्य को आकार दे रहा है। हमारा ध्यान उन ताकतों को सशक्त बनाने पर है जो अगले 1000 वर्षों तक देश की नींव को मजबूत करेंगी,” मोदी ने यह भी उल्लेख किया।

‘हमने युवा शक्ति के लिए अलग कौशल मंत्रालय बनाया’: मोदी ने कहा, ‘दुनिया को युवा शक्ति की जरूरत है। हमने इस युवा शक्ति के लिए एक अलग कौशल मंत्रालय की स्थापना की है। ये युवा शक्ति न केवल भारत की जरूरतों को पूरा करेगी बल्कि दुनिया की जरूरतों को पूरा करने की क्षमता भी रखेगी।”

​यह भी पढ़ें-

प्रफुल्ल पटेल ने की नवाब मलिक से मुलाकात, ​ली​ स्वास्थ्य की जानकारी ?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,601फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
154,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें