30 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024
होमदेश दुनियाPM मोदी फिर बने मोस्ट पॉपुलर ग्लोबल लीडर, नापसंद किये जाने वाले...

PM मोदी फिर बने मोस्ट पॉपुलर ग्लोबल लीडर, नापसंद किये जाने वाले नेता कौन?

मॉर्निंग कंसल्ट के ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे में पीएम मोदी को सबसे पॉपुलर नेता बताया गया है। इसमें सर्वे में पीएम मोदी को 76 फीसदी रेंटिंग मिली है।   

Google News Follow

Related

पीएम मोदी के नेतृत्व का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है। पीएम मोदी एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय नेताओं में सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता बनकर उभरे है। मॉर्निंग कंसल्ट के ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे में पीएम मोदी को सबसे पॉपुलर नेता बताया गया है। इसमें सर्वे में पीएम मोदी को 76 फीसदी रेंटिंग मिली है। जो दुनिया के किसी भी नेता से ज्यादा है। इस सूची में दूसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट हैं। जबकि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जिनकी रेटिंग चालीस प्रतिशत है।

सबसे बड़ी बात यह है कि पीएम मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग भी दुनिया में सबसे कम है। पीएम मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग 18 प्रतिशत है। जबकि इस लिस्ट में टॉप टेन नेताओं में  कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो की डिसएप्रूवल रेटिंग सबसे अधिक है। जस्टिन ट्रुडो की डिसएप्रूवल रेटिंग  58 प्रतिशत है। दरअसल, डिसएप्रूवल रेटिंग उसे कहा जाता है जिनमें शामिल लोग अपनी पसंद और नापसंद के नेता चुनते हैं। मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा 22 नेताओं पर सर्वे किया गया।

बता दें कि, इस तरह के हाल के दिनों में किये गए सर्वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। पीएम मोदी ने हाल ही में कई देशों के दौरे पर भी गए जहां उनका सम्मान किया गया। पीएम मोदी की अंतरराष्ट्रीय नेताओं में सबसे लोकप्रिय है। उनसे दुनिया के हर नेता मिलना और सुनना चाहता है। इतना ही नहीं कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी उन्हें खासा महत्त्व दिया जा रहा है। हाल में भारत में सम्पन्न हुए जी 20 शिखर सम्मेलन की सभी देशों ने सराहना की।

ये भी पढ़ें 

 

बैंक की करतूत! आजम की यूनिवर्सिटी को ब्याज का भुगतान, DGM सस्पेंड   

मीडिया से “इंडी” गठबंधन डरा! 14 TV एंकरों का करेगा बहिष्कार, BJP का वार   

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,562फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें