26 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमन्यूज़ अपडेटPM Modi महाराष्ट्र के सोलापुर में हुए भावुक, "काश बचपन में भी...

PM Modi महाराष्ट्र के सोलापुर में हुए भावुक, “काश बचपन में भी मुझे ऐसे घर…      

Google News Follow

Related

शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी 13 माह में आठवीं बार महाराष्ट्र के दौरे पर थे।इस दौरान पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में उन्होंने कई योजनाओं की आधारशिला और उदघाटन किया। इस दौरान उन्होंने  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को आवास की चाबी दी। पीएम मोदी ने सोलापुर में 2000 हजार करोड़ रुपये की आठ अमृत परियोजनाओं की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार करोड़ रुपए की पहली और दूसरी किस्त को भी जारी किया।

इसके अलावा पीएम आवास योजना के तहत रायनगर हाउसिंग सोसायटी के 1500 घरों को भी लाभार्थियों को सौंपा। इस लाभार्थियों में हथकरघा श्रमिक विक्रेता, पावरलूम श्रमिक कूड़ा बीनने वाले वाले बीड़ी बनाने वाले और ऑटोचालक जैसे लोग शामिल हैं। पीएम मोदी इससे पहले, पिछले सप्ताह में ही मुंबई में अटल सेतु मुंबईकरों को समर्पित किया था। इसके अलावा 15000  करोड़  की योजनाओं की सौगात भी दी थी।

इस दौरान पीएम सोलापुर में भाषण देते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने कहा “मै  देखकर आया हूँ कि काश बचपन में भी मुझे ऐसे घर में रहने का मौक़ा मिला होता.. ये मौके पर पीएम मोदी के आंखों से आंसू छलक आये और कुछ चुप रहने के बाद कहा कि ये चींजे देखता हूं तो मन में संतोष होता है कि हजारो परिवारों के सपने साकार हो रहे हैं। यही उनकी पूंजी है।

पीएम मोदी ने इस मौके पर अयोध्या के राम मंदिर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह समय भक्ति भाव का है। 22 जनवरी को भगवान राम भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। हमारे आराध्य की टेंन्ट में रहने की दशकों पुरानी पीड़ा समाप्त हो रही है। उन्होंने कुछ संतों के मार्गदर्शन में मै यम नियमों का पालन कर रहा हूं। यह बहुत बड़ा संयोग है कि इस अनुष्ठान की शुरुआत महाराष्ट्र के पंचवटी से हुई है।

ये भी पढ़ें

जाने अयोध्या में कितने चार्टर्ड विमान होंगे लैंड, पांच राज्यों में होंगे पार्क

मनमोहक मुस्कान, हाथ में धनुष बाण, ऐसे हैं हमारे भगवान राम

Ram Temple Ayodhya: राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण कैसे और कहां देखें?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें