34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024
होमदेश दुनियाPM मोदी की दो टूक! ब्रह्मांड की कोई ताकत धारा 370 को...

PM मोदी की दो टूक! ब्रह्मांड की कोई ताकत धारा 370 को वापस नहीं ला सकती

सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते हैं।

Google News Follow

Related

जम्मू कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट के आये फैसले पर पीएम मोदी ने विपक्ष को करारा जवाब दिया है।उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि अब ब्रह्मांड की कोई ताकत धारा 370 को वापसी नहीं करा सकता है। उन्होंने इस दौरान जम्मू कश्मीर पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे केवल जनता में भ्रम फैला रहे हैं। बता दें कि विपक्ष के कुछ दल और कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 की वापसी के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी ने अभी कुछ नहीं कहा था अब उन्होंने धारा 370 पर बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने कहा कि अब ब्रह्मांड की कोई ताकत धारा 370 की बहाली नहीं करा सकती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर धारा 370 हटाना राजनीति स्वार्थ से ज्यादा जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरुरी था। जम्मू कश्मीर के विकास के लिए और वहां के लोगों के आसान जीवन के लिए यह बहुत जरुरी था। इस दौरान पीएम मोदी ने महबूबा मुफ़्ती और फारुख अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे कुछ परिवारवादियों ने अपने स्वार्थ की राजनीति के लिए मुट्ठी में बंद कर रखा था।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता न तो स्वार्थ की राजनीति का हिस्सा है और न ही उसका हिस्सा बनाना चाहती है। वह अतीत की परेशानियों से निकलकर बिना किसी भेदभाव के अपने बच्चों का भविष्य और और अपना वर्तमान सुरक्षित रखना चाहता है। उन्होंने कहा कि अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल गई है अब वहां सिनेमा हॉल चल रहे है। अब वहां टेररिस्ट नहीं बल्कि टूरिस्ट का मेला लगाता है। उन्होंने कहा कि अब जम्मू कश्मीर के युवाओं के हाथों में पत्थर नहीं हैं ,हमने लैपटॉप दिए हैं।अब राजनीति दल धारा 370 को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

 

नागपुर की एक कंपनी में गोला-बारूद बनाते समय विस्फोट, नौ लोगों की मौत !

‘सरकार आती-जाती रहती है, ठाकरे की पुलिस से अपील; बोले, ‘गुंडागर्दी हुई तो..’​!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,646फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें