28 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024
होमदेश दुनियाअयोध्या में दीपोत्सव का 'ये' वीडियो, अखिलेश यादव का इमोशनल पोस्ट​!

अयोध्या में दीपोत्सव का ‘ये’ वीडियो, अखिलेश यादव का इमोशनल पोस्ट​!

पिछले वर्ष की तुलना में नदी के किनारे 47 लाख से अधिक दीपक जलाए गए। यह कार्य 25,000 स्वयंसेवकों द्वारा 'राम की पैड़ी' नदी के 51 घाटों पर किया गया। इस साल के रिकॉर्ड के साथ ही अयोध्या में दीपोत्सव का पिछले साल का रिकॉर्ड भी टूट गया है, लेकिन इस मनोरम दृश्य की बेहद हृदयविदारक स्थिति अब चर्चा में है।

Google News Follow

Related

अयोध्या में शरयू नदी के तट पर लगाए जा रहे 22 लाख दीयों के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं| दीपोत्सव के सातवें वर्ष में, अयोध्या में शरयू नदी के तट पर 22 लाख से अधिक मिट्टी के दीपक जलाए गए। पिछले वर्ष की तुलना में नदी के किनारे 47 लाख से अधिक दीपक जलाए गए। यह कार्य 25,000 स्वयंसेवकों द्वारा ‘राम की पैड़ी’ नदी के 51 घाटों पर किया गया। इस साल के रिकॉर्ड के साथ ही अयोध्या में दीपोत्सव का पिछले साल का रिकॉर्ड भी टूट गया है, लेकिन इस मनोरम दृश्य की बेहद हृदयविदारक स्थिति अब चर्चा में है।
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को एक्स पर एक वीडियो साझा किया जिसमें कुछ बच्चों को घाट पर दिए से एक बर्तन में तेल डालते देखा जा सकता है। “दिव्यता में दरिद्रता… जहां गरीबी दीपक से तेल निकालने पर मजबूर करती है, वहां उत्सव की रोशनी कम हो जाती है। हम बस एक ऐसा त्योहार चाहते हैं, जहां न केवल घाट बल्कि हर गरीब का घर जगमगा उठे।” इस वीडियो को अखिलेश यादव ने कैप्शन के साथ शेयर किया है|

इस बीच गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधियों ने ड्रोन से दीयों की गिनती कर इस साल के अयोध्या के दीपोत्सव को विश्व रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज किया है|योगी आदित्यनाथ को प्रतिनिधि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का प्रमाण पत्र सौंपते समय अयोध्या ‘जय श्री राम’ के नारों से गूंज उठी।इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और भारत में 41 देशों के दूतावासों के प्रतिनिधि शामिल हुए।
यह भी पढ़ें-

ब्रिटिश प्रधान मंत्री को विराट कोहली की हस्ताक्षरित ​बल्ला​ उपहार; विदेश मंत्री एस. जयशंकर सपत्नी​ का दौरा!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,561फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें