32 C
Mumbai
Tuesday, February 20, 2024
होमराजनीतिमौजूदा और "भावी" सीएम को इस बीजेपी नेता ने एक साथ चटाई...

मौजूदा और “भावी” सीएम को इस बीजेपी नेता ने एक साथ चटाई धूल 

बीजेपी नेता कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी ने मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और कांग्रेस के उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को हरा दिया

Google News Follow

Related

तेलंगाना में भले बीजेपी ने मात्र आठ सीटें जीती हो, लेकिन यहां के एक बीजेपी उम्मीदवार मौजूदा और भावी मुख्यमंत्री को धूल चटा दिया है जिसकी चारो ओर चर्चा है। जी हां, उस बीजेपी नेता का नाम कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी है। जिन्होंने मौजूदा मुख्यमंत्री  के चंद्रशेखर राव और कांग्रेस के उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को हरा दिया है।  माना जा रहा है की कांग्रेस रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का मुख्यमंत्री  बना सकती है। सीएम की रेस में सबसे आगे हैं।
इन तीनों दिग्गजों का मुकाबला कामारेड्डी विधानसभा सीट पर था। जहां कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी ने  6741 वोट से जीत हासिल की। चंद्रशेखर राव को 59911 वोट मिले थे। जबकि रेवंत रेड्डी 54916 वोट मिले थे। इस लड़ाई में के चंद्रशेखर राव दूसरे नंबर पर थे, जबकि रेवंत रेड्डी तीसरे नंबर पर रहे। कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी पेशे से बिजनेसमैन हैं। 12 वीं तक की पढ़ाई की है। उन्होंने राजनीति की शुरुआत कांग्रेस से ही की है। इसके बाद वे के सी आर की पार्टी में शामिल हो गए। 2018 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। उन्होंने इसी साल हुए विधान सभा का चुनाव भी लड़ा लेकिन हार गए।
इसके रमन रेड्डी ने एक बार फिर नए सिरे से शुरुआत की। उन्होंने कामारेड्डी टाउन ड्रॉफ्ट के खिलाफ किसानों के साथ रहे। इसके अलावा उन्होंने जनता की खूब मदद भी की।  स्कूल कॉलेजों में भी उन्होंने लोगों की मदद करते रहे। कहा जा रहा है कि उन्होंने अपना घोषणा पत्र बनाया था। जिसमें गांवों के लिए बड़ा प्लान बनाया है। माना जा रहा है कि इसी वजह से कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी ने जीत हासिल की है। चुनावी घोषणापत्र के अनुसार उनके पास 49 करोड़ से अधिक की चल अचल सम्पत्ति है। उन पर 11 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

केंद्रीय मंत्री किरण ने कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी की तरीफ की है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि इस ग्रेटमैन की चर्चा होनी चाहिये। कटिपल्ली वेंकट रमन रेड्डी  ने मौजूदा  और  कांग्रेस के भावी सीएम उम्मीदवार को कामारेड्डी विधानसभा सीट से हराया। यह एक बड़ी जीत भ जिसकी चर्चा नहीं हो रही  है।
ये भी पढ़ें 

भाजपा की जीत का सूत्र

“तीन राज्यों की हैट्रिक 2024 के हैट्रिक की गारंटी” 

सनातन से नफ़रत करने वाली कांग्रेस, मुख्यालय पर लगाई श्रीराम-हनुमान की तस्वीरें

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,764फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें