30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमस्पोर्ट्सबीसीसीआई ने बुलाई आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की अहम बैठक!

बीसीसीआई ने बुलाई आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की अहम बैठक!

Google News Follow

Related

आईपीएल 2024 का माहौल भी प्रारंभ हो चुका है| और अभी तक 13 मैच खेले जा चुके हैं| इसी बीच बीसीसीआई द्वारा इस प्रतियोगिता के सभी 10 फ्रेंचाइजी के मालिकों की बैठक बुलाई गयी है| इस बैठक का आयोजन 16 अप्रैल को अहमदाबाद में आयोजित की गयी है| 16 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला खेला जाना है|

बिन्नी और आईपीएल चेयरमैन होंगे शामिल : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में सभी 10 फ्रेंचाईजी मालिकों को भी शामिल किया गया है। यही नहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें टीम मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीमें भी बैठक में आ सकती हैं| इस महत्वपूर्ण बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल भी शामिल होंगे। इस बैठक के लिए आईपीएल के सीईओ हेमांग अमीन द्वारा आमंत्रण भेजा गया है।

बैठक में होंगे अहम फैसले: आईपीएल के सीईओ हेमांग ने बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन आनन-फानन में बुलाई गई मीटिंग देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बीसीसीआई अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से पहले नीतियों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है और कई खामियां दुरुस्त कर सकती है। साथ ही बीसीसीआई इस बैठक में भविष्य में आईपीएल को किस तरह से इसे और बढ़ाया जाये है इस पर चर्चा करेंगे।

सैलरी कैप को लेकर भी होगी चर्चा: बैठक के दौरान एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदू सैलरी कैप को लेकर भी चर्चा हो सकती है। यह एक ऐसा विषय है जिस पर हमेशा बहस होती आ रही है। बीसीसीआई का भी इसे लेकर ठोस पक्ष रहा है। पिछले वर्ष हुई मिनी नीलामी में सैलरी कैप 100 करोड़ रुपये था, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें बढ़ोत्तरी होगी।

बैठक के दौरान रिटेंशन पर रहेगा फोकस: समझा जाता है कि इस बैठक के दौरान नीलामी से पहले खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर चर्चा हो सकती है। इस मामले को लेकर आईपीएल टीमों की अलग-अलग राय है। कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जाए इसकी संख्या को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है और माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस मामले को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता निकालेगी।

कई आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों का कहना है कि रिटेंशन की संख्या को बढ़ाना चाहिए। उनका तर्क है कि टीमों ने खुद को स्थापित कर लिया है और अब अपने ब्रांड तथा फैन बेस को मजबूत करने के लिए निरंतरता की जरूरत है। कुछ फ्रेंचाइजी का सुझाव है कि रिटेंशन संख्या को बढ़ाकर आठ कर देना चाहिए। हालांकि, अन्य वर्ग इसका विरोध कर रहा है और इनका कहना है कि रिटेंशन की संख्या को कम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया देश की 4 हस्तियों को भारत रत्न से सम्मानित !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें