25 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमबिजनेसIPL 2024 Auction:​ नीलामी​ ​में कौन बिकेगा सबसे महंगा और कौन रहेगा...

IPL 2024 Auction:​ नीलामी​ ​में कौन बिकेगा सबसे महंगा और कौन रहेगा अनसोल्ड?​

टॉम मूडी ने आईपीएल 2024 नीलामी के लिए पांच भविष्यवाणियों का खुलासा किया। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ को आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिलेगा​|​ स्टीव स्मिथ ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2021 में खेला था।

Google News Follow

Related

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व मुख्य कोच टॉम मूडी ने आईपीएल 2024 की नीलामी को लेकर कुछ भविष्यवाणियां की हैं। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कोई खरीदार नहीं मिलेगा|मूडीज का कहना है कि मिचेल स्टार्क कई सालों के बाद आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेंगे, इसलिए उन्हें सबसे ज्यादा कीमत मिलने की संभावना है।क्रिकइन्फो के साथ एक साक्षात्कार में, टॉम मूडी ने आईपीएल 2024 नीलामी के लिए पांच भविष्यवाणियों का खुलासा किया। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ को आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिलेगा|स्टीव स्मिथ ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2021 में खेला था।

वहीं टॉम मूडी ने भी कहा यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आईपीएल 2024 में किस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा बोली लग सकती है और सैम करन के 18.5 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड को कौन तोड़ सकता है|मूडी ने कहा, मुझे लगता है कि मिचेल स्टार्क इस बार सैम कुरेन के 18.5 करोड़ रुपये के नीलामी रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं उनकी बोली अधिक हो सकती है।

टॉम मूडी ने शाहरुख खान के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स इस नीलामी में शाहरुख खान को खरीदेगी और उनकी बोली 9 करोड़ के पार जाएगी|मूडी ने यह भी बताया कि आईपीएल नीलामी के बाद किस टीम के पास सबसे ज्यादा पैसा होगा। उन्होंने कहा,आईपीएल नीलामी के बाद गुजरात टाइटंस वह टीम है जिसकी जेब में सबसे ज्यादा पैसा होगा।
​मूडीज़ ने अपने अंतिम पूर्वानुमान में कहा, हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी नीलामी में हावी रहेंगे। आईपीएल नीलामी के लिए 333 क्रिकेटरों का चयन किया गया है| इनमें से 23 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है|  आपको बता दें कि आईपीएल के आगामी सीजन के लिए फिलहाल 77 खिलाड़ियों की जगह खाली है, यानी नीलामी में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी बिक सकते हैं। उसमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह है।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने आईपीएल मॉक नीलामी जीती इस बार गुजरात टाइटंस ने साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्जी को सबसे ज्यादा रकम में खरीदा। वहीं पैट कमिंस के नाम पर भी रिकॉर्ड तोड़ बोली देखने को मिली| आईपीएल 2024 की नीलामी से एक दिन पहले दुबई में मॉक ऑक्शन रखा गया, जहां सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर बोली लगाई। मॉक ऑक्शन में विशेषज्ञों के पैनल में सुरेश रैना, माइक हसन और इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते दिखे।

मॉक नीलामी में सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया, इयोन मोर्गन ने सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया और माइक हसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया। इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने जमकर कमाई की। जिसमें गेराल्ड कोएत्जी, मिचेल स्टार्क, शार्दुल ठाकुर और पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी रहे|

मॉक ऑक्शन में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा बोली लगाई। इस बार जीटी का प्रतिनिधित्व कर रहे पार्थिव पटेल ने गेराल्ड कोएत्ज़ी को 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ठीक इसी कीमत पर खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को हैदराबाद ने 17.50 करोड़ में खरीदा|

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो शार्दुल ठाकुर को बड़ी रकम मिली|पंजाब किंग्स ने 18 करोड़ रुपये खर्च कर इस ऑलराउंडर को खरीदा। इसके अलावा, आईपीएल में सीएसके का प्रतिनिधित्व कर रहे सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को 7.5 करोड़ रुपये और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को 8.5 करोड़ रुपये में शामिल किया है।

​यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में लगातार ​भूमिकाएं बदल ​रहे नेता, रा​ऊत का राज ठाकरे पर तंज!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,760फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें