30 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024
होमदेश दुनिया69वें राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड का ऐलान बेस्ट अभिनेत्री आलिया और एक्टर अल्लू  ...

69वें राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड का ऐलान बेस्ट अभिनेत्री आलिया और एक्टर अल्लू    

69 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का ऐलान  

Google News Follow

Related

गुरुवार को फिल्म और फिल्म से जुड़े कलाकारों के लिए 69 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का ऐलान कर दिया गया। साल 2021 में आई देश की कई भाषाओं में बनने वाली फिल्मों में से चुनिंदा फिल्मों और कलाकारों को चुना गया है। फीचर फिल्म की 31 कैटेगरी, नॉन फीचर फिल्म की 24 कैटेगरी और बेस्ट राइटिंग की तीन कैटेगरी में पुरस्कार की घोषणा की गई है। अभिनेता विक्की कौशल को फिल्म सरदार उधम को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड से नवाजा गया है। जबकि कश्मीर फाइल्स की पल्लवी जोशी को बेस्ट सहयोगी अभिनेत्री का अवॉर्ड की घोषणा की गई है।

आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट अभिनेत्री पुरस्कार मिला है। जबकि मिमी के लिए कृति मेमन को बेस्ट अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं 2022 में आर माधवन की फिल्म रैकेट्री: द नबी इफेक्ट को बेस्ट फीचर की फिल्म केटेगरी में पुरस्कार से नवाजा गया है। इसके अलावा अल्लू अर्जुन को फिल्म पुष्पा के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

बेस्ट गुजराती फिल्म पैन नलिन के निर्देशन में बनी द छेल्लो शो के चाइल्ड एक्टर भाविन रबारी को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। नॉन फीचर विशेष मेंशन कैटेगरी में चार फिल्मों को शामिल किया गया है। इसमें अनिरुद्ध जाटकर की बाले बंजारा, श्रीकांत दावे की कारुवराई , स्वेता कुमार दास की हीलिंग टच और राम कमल मुखर्जी की  एक दुआ को भी शामिल किया गया है।

दक्षिण की चर्चित फिल्म आरआरआर को कई कैटेगरी में अवार्ड से नवाजा गया है।जिसमें बेस्ट मेल प्ले बैक सिंगर(काल भैरव, गाना – कोमुरम  भीमोडु ), बेस्ट कोरियोग्राफर तेलगु- प्रेम रक्षिष्ट, बेस्ट विशेष इफेक्ट क्रिएटर वी श्रीनिवास मोहन को दिया गया है। वहीं, बेस्ट मलयालम फिल्म का अवार्ड  होम को दिया गया है। बेस्ट तमिल फिल्म का अवार्ड कड़ैसी  विवासई( द लास्ट फार्मर) को दिया गया है। बेस्ट तुलुगु फिल्म का पुरस्कार फिल्म उप्पेना (वेव) को मिला है।

ये भी पढ़ें 

 

अय्यर के बयान पर BJP का हमला, कहा- मुकुट मणि एक फिर आए ….        

‘शरद पवार ने फेंकी गुगली…’, शिंदे गुट के नेता का उद्धव ठाकरे पर तंज !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,562फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें