26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियाबीसीसीआई: हेड कोच बनते ही गंभीर का देश के नाम पैगाम।

बीसीसीआई: हेड कोच बनते ही गंभीर का देश के नाम पैगाम।

बीसीसीआई ने अगले हेड कोच गौतम गंभीर बनेंगे इस बात पर मोहर लगा दी है।

Google News Follow

Related

T20 विश्व कप 2024 में भारत की टीम चैंपियन बनकर उभरी। जिसकी बात से तीन सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी 20 से रिटायरमेंट ले ली। इसी के साथ टी 20 विश्व कप में जीत का श्रेय भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी दिया जा रहा है। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल समाप्ति के बाद टीम इंडिया बीसीसीआई ने उन्हें हेड कोच पोजिशन को संभाले रखने की विनती की थी परंतु अपने निजी कारणों और परिस्थिति की वजह से राहुल द्रविड़ ने यह निर्णय ले लिया।

फिलहाल बीसीसीआई ने अगले हेड कोच गौतम गंभीर बनेंगे इस बात पर मोहर लगा दी है। कल ही गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की घोषणा भी हो चुकी है ऐसे में गंभीर के सीनियर प्लेयर्स के साथ तनावपूर्ण संबंधों की चर्चा सोशल मीडिया पर उठ रही है। इन सब को नजरअंदाज करते हुए गौतम गंभीर ने आने वाले चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए उनके भारतीय टीम के इरादे स्पष्ट किए हैं।

साथी में उन्होंने चुने जाने पर संतुष्टि दिखाते हुए कुछ बातें भी रखी। उन्होंने कहा,“मैंने अपने खेल के दिनों में भारतीय जर्सी पहनकर हमेशा गर्व महसूस किया है और जब मैं यह नई भूमिका निभाऊंगा तो यह अलग नहीं होगा। क्रिकेट मेरा जुनून रहा है और मैं बीसीसीआई, क्रिकेट प्रमुख श्री वीवीएस लक्ष्मण, सहयोगी स्टाफ और महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम आगामी टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।’’

टीम इंडिया के हेड कोच बनते ही गंभीर ने राहुल द्रविड़ का भी धन्यवाद किया है उन्होंने कहा, “मेरे तिरंगे, मेरे लोगों, मेरे देश की सेवा करना अत्यंत सम्मान की बात है। मैं इस अवसर पर राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ की टीम के साथ उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं”

फिलहाल वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के स्टैंडिंग कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए युवाओं की टीम को टी 20 के पांच मैच खेलने जिंबाब्वे ले गए हैं। उनके आते ही गौतम गंभीर भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे| इस टूर्नामेंट के बाद भारत श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करेगा, जिसमें टी 20 और वनडे के मैच शामिल हैं।

यह भी पढ़े-

Unnao Accident: पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों 50 हजार देने की घोषणा!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
165,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें