30 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमदेश दुनियाकौन हैं कबाड़ बिनने वाली बिदुला देवी?, जिन्हें मिला राम मंदिर समारोह...

कौन हैं कबाड़ बिनने वाली बिदुला देवी?, जिन्हें मिला राम मंदिर समारोह का न्योता     

बिदुला देवी अपनी कमाई में से 20 रुपये दान किया था और 20 रुपये अपने लिए रख लिया था। 

Google News Follow

Related

राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला की कबाड़ बीनने वाली 85 साल की एक बुजुर्ग महिला को भी न्योता भेजा गया है। यह महिला कबाड़ बीनकर अपना जीवन यापन करती है। छत्तीसगढ़ की यह महिला फिलहाल बीमार हैं और राम मंदिर के समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगी। हालांकि, इस बुजुर्ग महिला को राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा न्योता देना सभी के लिए आश्चर्य की बात है।

गरियाबंद की रहने वाली इस बुजुर्ग महिला का नाम बिदुला देवी है। उनका जीवन बेहद ही अभाव में  बीता है और आज भी अपने  जीवन यापन के लिए सड़क पर कबाड़ बीनती हैं। लेकिन उनमें भगवान राम के प्रति अपार आस्था है। इसी आस्था को देखकर ही राम मंदिर ट्रस्ट ने उन्हें  समारोह में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है।
यह बात 2021 की है, जब विश्व हिन्दू परिषद द्वारा छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में राम मंदिर के लिए  चंदा एकत्रित किया जा रहा था। उस दौरान वुश्व हिन्दू परिषद के सदस्य घर घर जाकर चंदा इकठ्ठा कर रहे थे।जैसे ही बिदुला देवी को इस बात की जानकारी मिली की राम मंदिर के लिए चंदा इकठ्ठा किया जा रहा है तो  उन्होंने उस दिन की कमाई में से 20 रुपये दान किया था और 20 रुपये अपने लिए रख लिया था।
इस संबंध में विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष शिशुपाल सिंह राजपूत ने इसे सबसे छोटी लेकिन सबसे बड़ी रकम बताया था। उन्होंने इसके घटना की कहानी विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं को भी सुनाई थी। अब विश्व हिन्दू परिषद के राज्य प्रमुख चंदशेखर वर्मा ने बिदुला देवी को न्योता भेजा है। हालांकि बिदुला देवी फिलहाल बीमार है, वे राम मंदिर नहीं जा पाएंगी, लेकिन स्वस्थ होने पर अयोध्या जरूर जाएंगी।
ये भी पढ़ें

भाई ने दिग्विजय सिंह की लगाई क्लास, “निमंत्रण ठुकराने का चुनाव में दिखेगा नुकसान”  

20 मिनट में तय मुंबई से नवी मुंबई की दूरी, जाने अटल सेतु के बारे में      

PM मोदी महाराष्ट्र को देंगे बड़ा तोहफा, भारत के सबसे लंबे अटल ब्रिज का करेंगे उद्घाटन!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें