26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमधर्म संस्कृतिबिहार के शिक्षा मंत्री का नया ज्ञान! मोहम्मद पैगंबर को बताया मर्यादा...

बिहार के शिक्षा मंत्री का नया ज्ञान! मोहम्मद पैगंबर को बताया मर्यादा पुरुषोत्तम 

चन्द्रशेखर के बयान पर बीजेपी ने हमला करते हुए इसे वोट बटोरने का हथकंडा बताया है।  

Google News Follow

Related

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने इस्लाम धर्म के संस्थापक मोहम्मद पैगंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया है। जिसको लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने यह बयान नालंदा में दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हाल ही में, तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन और डीएमके के सांसद ए राजा द्वारा सनातन धर्म की डेंगू और एचआईवी से करने के बाद से बवाल मचा हुआ है। वहीं, इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने इस बयान से दूरी बना ली है तो, कई नेताओं ने इसका समर्थन किया है। महाराष्ट्र के उद्धव गुट के नेता संजय राउत, टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी सहित कई नेताओं ने बयान की निंदा की है। अब बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान से नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

गौरतलब है कि, बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर नालंदा के हिलसा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बाबा अभय धाम परिसर में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जहां उन्होंने मोहम्मद पैगंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया। उन्होंने कहा कि ” जब शैतानियां बढ़ गई, दुनिया में ईमान खत्म हो गया। बेईमान और शैतान जारी ही गए, तो मध्य एशिया के इलाके में प्रभु ने एक शानदार पुरखा, प्रोफेट, मर्यादा पुरुषोत्तम जो भी कह लें मोहम्मद साहब को पैदा किया। इस्लाम आया ईमान लाने के लिए। इस्लाम आया बेईमानी के खिलाफ ,इस्लाम आया शैतानी के खिलाफ.मगर बेईमानी वाला भी खुद को मुसलमान कहता हो तो उसे कुरान इसकी इजाजत नहीं देती है। “

 इस बयान के सामने आते ही बीजेपी बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर पर हमलावार हो गई। बीजेपी के नेता और प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर कभी हिन्दुओं के बारे में बोलते हैं तो कभी मुस्लिमों के बारे में। बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर दिमागी तौर पर बीमार हैं। आरजेडी न तो  हिन्दुओं की है और न ही मुस्लिमों की है। वह केवल एक परिवार की पार्टी है। उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर कभी रामायण पर बोलते हैं तो कभी मुलमानों के बारे में बोलते हैं। ये जाति धर्म के नाम पर केवल वोट बटोरने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें       

बदला देश का नाम! G20 में PM Modi के सामने कंट्री प्लेट पर दिखा “भारत”        

AP के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार, जाने क्या है मामला   

Seema Haider : पाकिस्तानी सीमा बनीं सनातनी, पति सचिन के साथ ली गुरु दीक्षा !

“लाल डायरी” वाले राजेंद्र गुढ़ा CM शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में हुए शामिल     

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें