33 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियाSP ने गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को बनाया...

SP ने गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस को अल्टीमेटम देने के बाद अखिलेश ने UP की 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार  

Google News Follow

Related

समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे का समझौता पूरा होने के बाद ही उनकी पार्टी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे बढ़ रही है और सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच सूचियों का आदान-प्रदान किया गया है। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि “अभी बातचीत चल रही है, उनके पास से सूचियां आ गई हैं, हमने भी उन्हें सूची दे दी है।  जैसे ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्याय यात्रा में शामिल होगी।” इससे पहले, अखिलेश यादव ने एक साक्षात्कार में कहा था कि राहुल गांधी कुछ उम्मीदवारों और सीटों के लिए अड़े हुए हैं, जिससे सीट-बंटवारे की प्रक्रिया में देरी हो रही है।

बता दें कि, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अखिलेश यादव को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया था, जिसमें शामिल होने के लिए अखिलेश यादव ने हामी भी भरे थे, लेकिन, अब यात्रा में शामिल होने के लिए शर्त रख दी है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा की सीटों में से कांग्रेस को 11 सीटें देने को तैयार थी। खबर है कि अब सपा ने यह संख्या बढ़ाकर 15 सीटें कर दी है।

अखिलेश यादव ने साफ़ कर दिया है कि कांग्रेस को 15 से ज्यादा सीट नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन होता है तो कांग्रेस 15 सीटों के अलावा अन्य किसी सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

सपा ने किया यूपी के 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
इस बीच समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। मुजफ्फरनगर सीट से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा,चंदौली से वीरेंद्र सिंह, मोहनलाल गंज से  आरके चौधरी और गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें

 

असदुद्दीन ओवैसी की अपील, महाराष्ट्र से चार मुस्लिम सांसदों को लोकसभा में भेजें!

महाराष्ट्र ​की​ सिया​सत​​: राज ठाकरे और आशीष शेलार ​से​ हुई मुलाकात ?

PM Modi ने ऐसा क्यों कहा? सुप्रीम कोर्ट कहता “श्रीकृष्ण ने किया भ्रष्टाचार”    

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,640फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें