26 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमदेश दुनियाCM पद की नौवीं बार शपथ लेने वाले नीतीश कुमार के पास...

CM पद की नौवीं बार शपथ लेने वाले नीतीश कुमार के पास कितनी है सम्पत्ति?

नीतीश कुमार नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने दिलाया

Google News Follow

Related

बीजेपी के साथ जाकर एक बार फिर नीतीश कुमार नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाया। इसके बाद सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने शपथ ली। नीतीश कुमार पर जबरदस्त चर्चा है साथ ही उन्हें सोशल मीडिया पर उन्हें “पलटूराम” कहा जा रहा है और पलटूराम सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में यह सवाल है कि उनके पास सम्पत्ति कितनी है।

शपथ ग्रहण के दौरान राजभवन में जय श्री राम के नारे लगे। इस दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, जीतन राम मांझी, चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा मौजूद थे।सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के बाद नीतीश कुमार के करीबी विजय चौधरी ने भी शपथ लिया। महागठबंधन में उनके पास वित्त विभाग था। विजय चौधरी जेडीयू में नंबर दो के नेता माने जाते हैं।

लगातार नौवीं बार मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार की कुल चल अचल सम्पत्ति एक करोड़ 64 लाख रुपये है। जानकारी के अनुसार, उनके पास कुल कैश 22552 रुपये है, जबकि बैंक खाते 49,202 रुपये है। नीतीश कुमार ने पिछले साल अपने सम्पत्ति का ब्योरा जारी किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पास 13 गायें और 10 बछड़े हैं।

इसके अलावा, उनके पास एक फोर्ड इकोस्पोर्ट कार है। जिसकी कीमत 11.32 लाख रुपये है। वहीं 1.28 लाख रुपये की दो सोने की अंगूठियां और एक चांदी की है। वहीं, दिल्ली की द्वारका में उनकी एक अपार्टमेंट है जिसे उन्होंने 2004 में 13.78 लाख रुपये में खरीदा था। जिसकी वर्तमान में इसकी कीमत 1.48 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें

China Landslide: चीन में बड़ा हादसा!, 47 लोग मलबे में फंसे

कौन हैं बीजेपी के दो डिप्टी सीएम, एक का रहा है लालू और नीतीश से नाता

Bihar politics: नीतीश कुमार अब भाजपा के साथ मिलकर बनाएंगे सरकार!

‘मर जाऊंगा,लेकिन…’, एनडीए में शामिल होने की चर्चा के बीच नीतीश कुमार का वीडियो वायरल​!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें