30 C
Mumbai
Wednesday, February 28, 2024
होमराजनीतिधनखड़ का मजाक: PM Modi ने कहा, 20 साल से सह रहा...

धनखड़ का मजाक: PM Modi ने कहा, 20 साल से सह रहा अपमान

कल्याण बनर्जी ने कहा " मेरा किसी को ठेस पहुँचाने का इरादा कभी नहीं था...

Google News Follow

Related

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का टीएमसी और कांग्रेस नेताओं द्वारा उड़ाए गए मजाक पर हंगामा मचा हुआ है। पीएम मोदी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ कर बात की है। उन्होंने कहा कि मै भी 20 साल से इसी तरह का अपमान सह रहा हूं। इस बात की जानकारी खुद सभापति जगदीप धनखड़ ने दी। उन्होंने एक्स पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है।

20 सालों से इस तरह का अपमान सह रहा हूं: पीएम मोदी

सभापति जगदीप धनखड़ ने एक्स पर लिखा” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया था। उन्होंने कुछ सांसदों की कल संसद परिसर में घृणित नौटंकी पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले 20 सालों से इस तरह के अपमान सह रहे हैं। लेकिन यह तथ्य की भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानयक पद के साथ और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने उनसे कहा, प्रधानमंत्री, कुछ लोगों की हरकतें मुझे रोक नहीं पाएंगी। मै अपना कर्तव्य निभा रहा हूं और संविधान में निहित सिद्धांतों को कायम रख रहा हूं। मै अपने दिल की गहराई से उन मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध हूं। कोई भी अपमान मेरा रास्ता नहीं बदल सकता है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुःख

इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुःख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने भी एक्स पर एक पोस्ट कर इस पर दुःख जताया है। उन्होंने लिखा ” जिस तरह से हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को संसद परिसर में अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई। निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी चाहिए। यह संसदीय परम्परा रही है, जिस पर हमें गर्व है और भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं। ”

कल्याण बनर्जी ने दी सफाई

कल्याण बनर्जी के व्यवहार पर सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने जहां विपक्ष नेताओं पर जमकर हमला बोल रही है। वहीं, कल्याण बनर्जी ने इस घटना पर सफाई दी है। उन्होंने कहा ” मेरा किसी को ठेस पहुँचाने का इरादा कभी नहीं था… धनखड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ है… मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है। मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर लिया है ,तो क्या वे राज्य सभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं ?”

क्या है मामला

मंगलवार को टीएमसी सांसद ने संसद के बाहर सभापति जगदीप धनखड़ के उठने बैठने, बोलने का नकल उतारा। इस दौरान विपक्ष के सांसद भी उपस्थित थे। इसी दौरान जब कल्याण बनर्जी सभापति धनखड़ का मजाक उड़ा रहे थे उसी समय राहुल गांधी ने अपने जेब से मोबाइल निकालकर वीडियो बना रहे थे। जिस राजनीति सियासत गरमाई हुई है।

ये भी पढ़ें

खड़गे होंगे INDIA गठबंधन के PM उम्मीदवार!,ममता ने रखा प्रस्ताव, समझे मायने

खत्म हो जाएंगी 80 लाख नौकरियां,​ भारत में नहीं घुसने दी जाएंगी ‘ये’ कारें​- गड़करी​!

भारत अघाड़ी बैठक​: विपक्ष की ओर से ‘हा’ बड़ा नेता हैं प्रधानमंत्री पद का चेहरा?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,746फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
132,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें