30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024
होमक्राईमनामाआज जेल में बीतेगी हेमंत सोरेन की रात, ED की रिमांड पर...

आज जेल में बीतेगी हेमंत सोरेन की रात, ED की रिमांड पर कल आएगा फैसला

ईडी ने दावा किया है कि धन शोधन मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ पुख्ता सबूत है।

Google News Follow

Related

गुरुवार को जमीन घोटाले में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। हालांकि पीएमएलए कोर्ट ने सोरेन को एक दिन की रिमांड पर भेजा। हेमंत को होटवार जेल में भेजा गया है। उन्हें वहां अपर डिवीजन सेल में रखा जाएगा।

इससे पहले जब ईडी हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करने आई थी तो उस समय कोर्ट के बाहर सोरेन ने अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया था। हालांकि ईडी ने हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी थी, हालांकि कोर्ट ने सोरेन को ईडी की रिमांड में भेजने का फैसला अदालत ने सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगी। वहीं, ईडी ने दावा किया है कि धन शोधन मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ पुख्ता सबूत है।

वहीं, झारखंड के राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के पांच विधायकों को मिलने का समय दिया है। यह मुलाक़ात शाम 5. 30 बजे होनी है। इस मौके पर विधायक दल का नेता चुने गए चंपई सोरेन भी मौजूद रहेंगे। राज्यपाल से मिलने वाले विधायकों में चंपई सोरेन के अलावा, आलमगीर आलम, प्रदीप यादव, सत्यानंद भोक्ता और विनोद सिंह मिलेंगे। इधर, राज्य में सियासी हलचल के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों को लेने एक बस पहुंची है। माना जा रहा है कि विधायकों के टूटने से बचाने के लिए उन्हें किसी अन्य राज्य ले जाने की कोशिश हो रही है।

ये भी पढ़ें

ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में हुए पूजा पाठ का वीडियो आया सामने

अंतरिम बजट पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया, ‘आम आदमी के सिर से हटी तलवार…’!

बजट 2024: टैक्स ढांचे में कोई बदलाव नहीं,’जीएसटी कलेक्शन’ हुआ दोगुना !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,645फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
147,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें