27 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमक्राईमनामादिल्ली शराब नीति घोटाले केस: केजरीवाल तक क्यों पहुंची जांच की आंच?  

दिल्ली शराब नीति घोटाले केस: केजरीवाल तक क्यों पहुंची जांच की आंच?  

केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी कार्यालय में पेश होने के निर्देश  

Google News Follow

Related

दिल्ली शराब नीति घोटाले केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को ईडी ने समन भेजा है। ईडी के आदेश में अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। इससे पहले सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है। यह पहला मौक़ा है जब अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे। बता दें कि सोमवार को आप पार्टी को डबल झटका लगा। एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया। वही, शाम को अरविंद केजरीवाल ईडी ने समन भेज कर हलचल बढ़ा दी।

केजरीवाल को ऐसे समय में समन भेजा गया है, जब सुप्रीम कोर्ट के एक सवाल पर ईडी ने कहा था कि आम आदमी पार्टी को भी इस मामले में आरोपी बनाया जा सकता है। वैसे, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद यह आशंका जाहिर की जाने लगी थी, एक न एक दिन जरूर अरविंद केजरीवाल तक इस जांच की आंच पहुंचेगी। हालांकि, यह पहला मौक़ा है जब ईडी ने  दिल्ली के मुख्यमंत्री को समन भेजा है। इससे पहले केजरीवाल के पीए बिभव कुमार और जैस्मीन शाह से पूछताछ कर चुकी है।  इसी समय मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया गया था।

वैसे,अभी तक ईडी ने यह जाहिर नहीं किया है कि केजरीवाल से क्या पूछताछ करेगी। जांच एजेंसियों द्वारा चार्जशीट में कहा गया था कि नई शराब नीति अरविंद केजरीवाल के दिमाग की उपज है। इसके अलावा कई और दस्तावेजों में भी केजरीवाल के नामों का उल्लेख किया गया है। इसमें दक्षिण के नेताओं और शराब कारोबारियों को भी इसमें शामिल किये जाने  केजरीवाल का नाम लिया गया है।

ये भी पढ़ें       

 

सूरत: सात लोगों की मौत के मामले में बड़ा खुलासा, दूध में जहर देकर की गई थी बच्चों की हत्या और..​!

तेलंगाना में बीआरएस सांसद पर जानलेवा हमला, चुनाव प्रचार के दौरान पेट में मारा चाकू!

Andhra Pradesh Train Accident: हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी, बचाव अभियान जारी !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,740फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें